लखनऊ में 23 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

0

लखनऊ। बीते दिनों से यूपी में चल रही तेज हवा और मंगलवार सुबह से शुरू हुई बाऱिश के चलते स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। डीएम राजशेखर के आदेश के चलते सीबीएसई, यूपी बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में नर्सरी से लेकर कक्षा छह तक की 23 जनवरी तक छुट्टी रहेगी। वहीं कक्षा सात से लेकर कक्षा 12 की कक्षाएं सुबह नौ बजे से लेकर 2 बजे तक चलेगी। ये आदेश सभी स्कूल में पहुंचा दिया गया है। डीएम का कहना है कि मौसम और छोटे बच्चों की सेहत को देखते हुए ये घोषणा की गई है। वहीं डीएम ने यह भी आदेश दिया है कि अगर कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही होता है तो स्कूल के लि नए दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

RTR4L0QY

स्कूल बंद, वापस आई ठंड

 

आधी जनवरी गुजर जाने के बाद आयी सर्दी ने दो दिन में अपने कई रंग दिखा दिए हैं। कभी धूप, कभी बादल तो अब मंगलवार सुबह से शुरू हुई बारिश ने लोगों को कंपकंपा दिया है। उत्‍तर प्रदेश सहित देश के कई हिस्‍सों में मंगलवार को जब लोगों की आंख खुली तो उनका स्‍वागत हल्‍की लेकिन लगातार होती बूंदाबांदी ने किया। इस बेमौसम बारिश ने गलन और बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान मौसम ऐसा ही रहने की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे। रुक-रुक कर हल्की बारिश होगी। वातावरण में नमी बढ़ने से तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई। अगले 24 घंटों के दौरान कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है।

ये रहा तापमान

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने की संभावना है। लखनऊ के अलावा मंगलवार को वाराणसी में न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री, कानपुर में 5 डिग्री, गोरखपुर में 4.6 डिग्री, इलाहाबाद में छह डिग्री और झांसी में 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loading...
शेयर करें