स्टार क्रिकेटर राशिद खान की मां का निधन, ट्विटर पर लिखा- आप मेरा घर थीं मां

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान की मां का गुरुवार को निधन हो गया है. वह लंबे समय से बीमार थीं. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले राशिद ने ट्वीट कर अपनी मां के निधन की जानकारी साझा की. राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बड़े सितारों में से एक हैं. उन्होंने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल दोनों में पहचान बनाई है.

इससे पहले जब उनकी मां का इलाज चल रहा था, तब उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों से दुआ करने को कहा था. राशिद ने ट्विटर पर अपनी मां के निधन की जानकारी साझा करते हुए लिखा, ‘आप मेरा घर थीं मां, मेरे पास घर नहीं था, लेकिन आप थीं. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि आप मेरे साथ नहीं हो, मैं आपको हमेशा याद करूंगा. Rest In Peace #MOTHER

दुनियाभर के प्रशंसकों ने अफगानिस्तान के इस लेग स्पिनर की मां के निधन पर शोक जताया है. 21 साल के राशिद ने इससे पहले 2018 में अपने पिता को खो दिया था, जब वह एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में खेल रहे थे. राशिद को 2019 विश्व कप के बाद सीमित ओवरों के प्रारूप में अफगानिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया था, हालांकि बाद में असगर अफगान को कप्तानी सौंप दी गई.

राशिद ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक 4 टेस्ट, 71 वनडे और 48 T20 इंटरनेशनल खेले हैं. इन तीनों प्रारूपों में उन्होंने क्रमश: 23, 133 और 89 विकेट निकाले हैं. आईपीएल में राशिद ने 46 मैच खेले हैं और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 21.69 की औसत 55 विकेट चटकाए.

राशिद लेग स्पिनर के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2017 के सत्र में पदार्पण करने के बाद से वह आईपीएल में बल्लेबाजों पर भारी पड़े हैं. उन्होंने दुनियाभर में कई टी 20 लीगों में खुद को आजमाया है. खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बेहतरीन स्पिनरों में उनका शुमार होता है.

Related Articles