स्टालिन ने पलानीस्वामी के इस्तीफे की मांग

चेन्नई। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) नेता एम.के.स्टालिन ने बुधवार को तूतीकोरिन में प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में 10 लोगों की मौत के बाद एक बार फिर से मुख्यमंत्री के पलनीस्वामी के इस्तीफे की मांग की है। प्रदर्शनकारी मंगलवार को तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर स्मेलटिंग प्लांट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

स्टालिन ने इस घटना के बाद कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री के तौर पर एच.डी. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बेंगलुरू जाने के कार्यक्रम को भी टाल दिया है। हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए द्रमुक नेता ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे और तमिलनाडु पुलिस प्रमुख को पद से हटाने की मांग दोहराई।

स्टालिन ने कहा कि वह यह भी जानना चाहते हैं कि प्रदूषण की चिंताओं के मद्देनजर वेंदाता के स्टरलाइट कॉपर प्लांट को बंद करने की मांग करने वाले प्रदर्शकारियों पर किसने गोली चलाने का आदेश दिया। द्रमुक और अन्य पार्टियों ने 25 मई को राज्यभर में सभी जिला मुख्यालयों के समक्ष विरोध-प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

यह प्रदर्शन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ गोली चलाने के लिए सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के खिलाफ और स्टरलाइट प्लांट को स्थायी रूप से बंद करने के समर्थन में किया जाएगा।द्रमुक के एक बयान के अनुसार इस प्रदर्शन में कांग्रेस, आईयूएमएल, एमडीएमके, वीसीके, सीपीआई, माकपा, द्रविड़ कझगम और मनिथानेया मक्काल कांची भी भाग लेंगे।इस बीच चेन्नई समेत तमिलनाडु में कई जगहों पर प्रदर्शन करने के लिए मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles