स्टीव स्मिथ और हेजलवुड, अंपायर के फैसले के खिलाफ जाने पर दोषी करार

0

स्टीव स्मिथक्राइस्टचर्च। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने का दोषी पाया गया। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी इसी आरोप का दोषी पाया गया है। हेजलवुड को पगबाधा की अपील खारिज होने पर गुस्सा जताने के लिये मैच फीस का 5 प्रतिशत गंवाना पड़ा।

स्टीव स्मिथ की सजा का ऐलान जल्द

आस्ट्रेलियाई टीम के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। आईसीसी स्मिथ की सजा का जल्दी ही ऐलान करेगी। स्मिथ ने बाद में कहा कि उन्‍हें बतौर कप्तान बेहतर बर्ताव करना चाहिए था। ऐसा बर्ताव कभी भी स्वीकार्य नहीं होगा। यह घटना तब घटी जब हेजलवुड की केन विलियमसन के खिलाफ पगबाधा की अपील ठुकरा दी गयी। हेजलवुड ने इसके बाद फैसले पर खुलकर नाराजगी जतायी और उन्हें अपशब्दों का उपयोग करते हुए सुना गया।

प्रवक्ता ने कहा कि हेजलवुड के लिये सजा के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। जब आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अंपायर रिचर्ड केटेलबोरोग और रैनमोर मार्टिनेज के साथ बहस कर रहे थे तब हेगले ओवल में लगे स्टंप माइक्रोफोन ने हेजलवुड और अन्य के अपशब्दों को पकड़ा।

विलियमसन तब 88 रन पर खेल रहे थे जब लंच से पहले के आखिरी ओवर में हेजलवुड की उनके खिलाफ पगबाधा की अपील मार्टिनेज ने ठुकरा दी थी। तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने रीप्ले देखने के बाद सहमति जतायी कि विलियमसन आउट नहीं हैं।

loading...
शेयर करें