पर्थ ODI: कप्तान स्मिथ के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने पाक को चटाई धूल

0

पर्थ। कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद ) की आगुआई में आस्ट्रेलिया ने वाका मैदान पर गुरुवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम (84) और शर्जील खान (50) की पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाए थे। मेजबान आस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 45 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त ले ली है।

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया ने पाक को 7 विकेट से दी मात, स्टीव स्मिथ ने खेली शतकीय पारी 

कप्तान स्टीव स्मिथ के अलावा अपना पहला एकदिवसीय मैच खेल रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भी 82 रनों का योगदान दिया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी की। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 264 रनों का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर (35) और उस्मान ख्वाजा (9) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े।

लेकिन 45 के कुल स्कोर तक यह दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। यहां से स्टीव स्मिथ और हैंड्सकॉम्ब ने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। 228 के कुल स्कोर पर हैंड्सकॉम्ब हसन अली की गेंद पर मोहम्मद रिजवान को विकेट के पीछे कैच दे बैठे। पीटर ने 84 गेंदें खेलते हुए छह चौके  लगाए।

स्मिथ ने नाबाद रहते हुए ट्रेविस हेड (नाबाद 23) के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। स्मिथ ने 104 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने 36 के कुल योग पर कप्तान मोहम्मद हफीज (4) को खो दिया। शर्जील ने आजम के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 85 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शर्जील आउट हो गए। 99 के कुल स्कोर पर असद शफीक (5) के रूप में पाकिस्तान ने अपना तीसरा विकेट खोया। इसके बाद शोएब मलिक (39) और बाबर आजम ने चौथे विकेट के लिए 63 रनों की अहम साझेदारी कर टीम का स्कोर 162 तक पहुंचाया।

बिली स्टानलेक ने शोएब को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। पांचवें विकेट के लिए आजम और उमर अकमल (39) के बीच 60 रनों की साझेदारी हुई। पाकिस्तान का पांचवां विकेट आजम के रूप में गिरा। आजम के आउट होने के बाद अकमल भी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और 244 के कुल योग पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। दो रन बाद इमाद वसीम को पैट कमिंस ने पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने नाबाद रहते हुए 14 और मोहम्मद आमिर ने नाबाद रहते हुए चार रन बनाए और टीम का स्कोर 263 रनों तक पहुंचाया। आस्ट्रेलिया के लिए जोश हाजलेवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा, ट्रेविस हेड ने दो तथा कमिंस और स्टानलेक को एक-एक सफलता हासिल हुई।

loading...
शेयर करें