स्टॉर्म क्वींस ने मार ली प्रो कबड्डी लीग की बाजी

0

हैदराबाद: अपनी मजबूत रक्षात्मक रणनीति (डिफेंस) के बलबूत पर तेजस्विनी बाई के नतृत्व वाली स्टॉर्म क्वींस ने ममता पुजारी की टीम फायर बर्ड्स को मात देते हुए महिला कबड्डी चैलेंज खिताब जीता। हैदराबाद के गाचीबावली इनडोर स्टेडियम में रविवार को उतार-चढ़ाव से भरे रहे इस खिताबी मुकाबले में स्टर्म क्वींस ने फायर बर्ड्स को 24-23 से मात दी।

स्टॉर्म क्वींस

स्टॉर्म क्वींस ने फायर बर्ड्स  को 24-23 से मात दी

हालांकि, अंत के कुछ सेकेंड के खेल में ममता की टीम ने तेजस्विनी की कप्तानी वाली टीम को ऑल आउट भी किया लेकिन फिर भी 23-23 से बराबरी पर आई टीम को तेजस्विनी की मारी गई रेड ने हार का मुंह दिखाया।

पहले हाफ में हालांकि, फायर बर्ड्स ने पहले रेड मार कर अंक हासिल किया था, लेकिन इसके बाद स्टॉर्म क्वींस की साक्षी कुमारी ने सीधा रेड मारते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम की चार खिलाड़ियों को बाहर कर दिया।

स्टॉर्म क्वींस के इस दाव पर पलटवार करने के लिए फायर बर्ड्स ने काफी सूझ-बूझ वाले खेल का प्रदर्शन किया। मुकाबले के सातवें मिनट में दोनों टीम 5-5 से बराबरी पर थीं।

अपने आक्रामक खेल में वापसी करते हुए फायर बर्ड्स ने टाई को तोड़कर स्टॉर्म क्वींस पर 10-8 की बढ़त बनाई।

दूसरे हॉफ में समझदारी के साथ मुकाबला खेलते हुए स्टॉर्म क्वींस ने सातवें मिनट में फायर बर्डस पर 19-12 से बढ़त बनाई और इसके बाद उसने प्रतिद्वंद्वी टीम को अपने आगे टिकने नहीं दिया।

मुकाबले के अंतिम बचे कुछ सेकेंड के खेल में एक समय पर दोनों टीमें 23-23 से बराबरी रही, लेकिन तेजस्विनी ने अपनी आखिरी सफल रेड के दम पर टीम को महिला कबड्डी चैलेंज का खिताब दिलाया।

शनिवार को हुए एक ट्रॉफी उद्धघाटन समारोह में तेजस्विनी ने कहा था कि वह जीत की कोशिश करेंगी और फाइनल मुकाबले में उन्होंने अपने इस वादे को पूरा कर दिखाया।

स्टॉर्म क्वींस के लिए सबसे अधिक रेड अंक साक्षी कुमारी ने हासिल किए, वहीं तेजस्विनी ने भी तीन अंक बनाए। फायर बर्ड्स के लिए रिंजू के ने रेड में सबसे अधिक सात अंक हासिल किए। हालांकि, टीम को अपनी कमजोर रक्षात्मक रणनीति के कारण हार का सामना करना पड़ा।

स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 में प्रायोगिक तौर पर शुरू हुए महिला कबड्डी चैलेंज को स्टॉर्म क्वींस ने अपने नाम किया।

loading...
शेयर करें