स्मार्टफोन की बैटरी को अब मिनटों में करें चार्ज, अपनाएं ये तरीका

0

नई दिल्ली। स्मार्टफोन रखने वाले यूजर्स हमेशा अपने बैटरी को लेकर परेशान रहते हैं। वहीं कई ऐसे यूजर्स भी हैं, जिन्होंने अपने स्मार्टफोन के बैटरी को लेकर कई बार कंपनी को शिकायत भी करते रहते हैं। यूजर्स को पॉवर बैंक का इस्तेमाल करना होता है, लेकिन यह हमेशा संभव नहीं कि आप पॉवर बैंक का इस्तमाल हर जगह हर समय कर सकें। आइए आज हम आपको बताते हैं कि स्मार्टफोन की चार्जिंग की दिक्कतें कैसे दूर की जा सकती हैं।

स्मार्टफोन

स्मार्टफोन को मिनटों में ऐसे करें चार्ज

अगर आप अपना स्मार्टफोन ज्यादातर अपनी जींस या पॉकेट में रखते हैं, तो उसमें लिंट या डस्‍ट जाने के चांसेस काफी ज्‍यादा रहते हैं। जिससे आपके चार्जर प्‍वाइंट पर लिंट या धूल बैठ जाता है। जिससे बचने के लिए आप किसी फाइन ब्रश से मोबाइल के चार्जर प्‍वाइंट को साफ कर तब चार्ज में लगा सकते हैं। जिससे आपका फोन सही तरीके से चार्ज हो पायेगा। वहीं अगर इसके बाद भी फ़ोन चार्ज करने में दिक्कत आ रही है, तो आप केबल को बदल दें इससे फर्क पड़ेगा। कई बार लम्‍बे समय तक फोन के साथ आने वाली केबल को इस्‍तेमाल करने से भी दिक्‍कत आने लगती है।

अगर इसके बाद भी फ़ोन चार्ज करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो, आप एडाप्‍टर को बदल लें और किसी अन्‍य एडाप्‍टर से चार्ज करके देखें। ये सब करने के बाद भी अगर आपका फ़ोन चार्ज नहीं हो रहा है, तो आप किसी भी फोन की बैट्री की एक लिमिट होती है ऐसे में आपका फोन पुराना होने की स्थि‍ति में बैट्री की समस्‍या हो सकती है। बैट्री को बदल कर देखें, अगर फोन सही से बैकअप दे रहा है तो साफ है कि आपको फोन में नई बैट्री लगानी होगी।

loading...
शेयर करें