स्मिथ की टीम को सलाह, पहली पारी में करें बड़ा स्कोर

0

बेंगलुरू| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले शुक्रवार को अपनी टीम को पहली पारी में स्कोर खड़ा करने की सलाह दी है। स्मिथ ने इसके लिए वजह बताते हुए कहा कि बेंगलुरू का विकेट पुणे जैसा नहीं होगा। स्मिथ ने साथ ही यह भी स्वीकार किया है कि मेजबान टीम पुणे में मिली हार के बाद मजबूती से वापसी करेगी।

स्मिथ

स्मिथ ने कहा भारत मजबूती से करेगा वापसी

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में स्मिथ ने कहा, “विकेट को देखकर लगता है कि यह इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच के जैसी होगी। पहली पारी में बनाए गए रन बड़ी भूमिका निभाएंगे।” उन्होंने कहा, “पहली पारी में ज्यादा रन बने थे और फिर विकेट टूटी थी और स्पिनरों ने अपनी भूमिका निभाई थी।”

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि भारत मजबूती से वापसी करेगा। इसमें कोई शक नहीं है। अपने घर में वह शानदार खेलते हैं, लेकिन पिछले मैच से हमने काफी कुछ सकारात्मक चीजें सीखी हैं।”आस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बनाए रखने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है। स्मिथ ने कहा कि आस्ट्रेलिया सकारात्मक मानसिकता के साथ मैदान पर उतरेगी।

उन्होंने कहा, “वहां काफी मुश्किल हालात थे, लेकिन खिलाड़ियों ने परिस्थितियों के साथ अच्छा तालमेल बिठाया था। हम एक बार फिर इसी तरह शुरुआत करेंगे। हमारी कोशिश पहली गेंद से ही अच्छा करने की होगी। हम जानते हैं कि यह अलग विकेट है।”

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि टीम को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास रखने के लिए सिर्फ एक मैच जीतने की जरूरत है। भारत में कई बार चीजें तेजी से घटित होती हैं, खासकर मैच के अंत में। इसलिए हम इससे सिर्फ एक-दो सत्र ही दूर हैं।” स्मिथ ने कहा है कि दूसरे मैच में अंतिम एकदाश में कोई बदलाव नहीं होगा और पुणे में खेली गई टीम के साथ ही वह इस मैच में उतरेंगे।

स्मिथ ने कहा, “पिछले मैच में हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली उसे देखते हुए हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। हमारी टीम में दो तेज गेंदबाज, एक हरफनमौला खिलाड़ी, जो तेज गेंदबाजी भी कर सकता है और दो स्पिन गेंदबाज हैं। यह अच्छा टीम संयोजन है।”

loading...
शेयर करें