स्याही कांड: भावना को एक दिन की न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने वाली भावना अरोड़ा को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। स्याही कांड मामले में दिल्ली पुलिस ने एक दिन की रिमांड मांगी है। भावना के खिलाफ पुलिस ने दर्ज कर लिया है। भावना ने सीएम केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि ऑड-इवन स्कीम की आड़ में बड़ा सीएनजी घोटाला हुआ है।

स्याही कांड

स्याही कांड: छत्रसाल स्टेडियम में हुई घटना

भावना अरोड़ा ने अरविंद केजरीवाल पर उस समय स्याही फेंकी थी जब वह छत्रसाल स्टेडियम में ऑड-इवन फॉर्मूले के 15 दिन के ट्रायल की सफलता का जश्न मना रहे थे।

bhawna

भावना का बयान: मेरे पास हैं घोटाले के सबूत

भावना अरोड़ा ने कहा कि ‘ऑड-इवन अच्छा है, लेकिन इसके पीछे एक घोटाला छिपा है, जिसका मेरे पास स्टिंग है। इसलिए मैं सीएम और परिवाहन मंत्री गोपाल राय से मिलना चाहती थी पर उन्होंने मिलने से मना कर दिया। अब मैं सारे दस्तावेज और स्टिंग कोर्ट में पेश करूंगी। इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने एक स्टिंग ऑपरेशन किया है, जिसमें सीएनजी घोटाले के सबूत हैं।

क्या है भावना का स्टिंग
भावना अरोड़ा ने बताया कि दो सीएनजी स्टेशनों ने बाइक के नंबर पर सीएनजी सिलेंडर का फिटनेस सर्टिफिकेट दे दिया। एक घंटे की जांच आठ मिनट में कर दी। ये धांधली है। उन्होंने आप के वॉलंटीयर्स पर बदतमीजी करने का आरोप भी लगाया।

कागजों को फेंका
भावना अरोड़ा खुद को पंजाब में आम आदमी सेना की प्रमुख बताती है। केजरीवाल ने जैसे ही मंच से संबोधन शुरू किया वह भीड़ से निकलकर मंच के पास पहुंची और सीएम की ओर स्याही फेंक दी। स्याही केजरीवाल के चेहरे और शर्ट पर पड़ी। भावना के हाथ में कुछ कागजात भी थे, जिस पर कुछ लिखा था। जब तक वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी और कार्यकर्ता भावना तक पहुंचते वह स्याही फेंक चुकी थी और कागजों को भी मंच की ओर उछाल दिया था।

लड़की को छोड़ दीजिए
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पुलिस और कार्यकर्ताओं से महिला को छोड़ने को कहा। केजरीवाल ने कहा कि उनको छोड़ दीजिए। उनके हाथ से कागजात ले लीजिए। वो सीएनजी घोटाले की बात कर रही हैं।

manish-sisodia

बीजेपी की साजिश: सिसोदिया
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस स्याही कांड को बीजेपी की साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ साफ जाहिर है कि दिल्ली पुलिस को मुख्यमंत्री की सुरक्षा की कोई फिक्र नहीं है। वहां दिल्ली की पूरी कैबिनेट बैठी थी, हजारों लोग थे, लेकिन पुलिस जरा भी अलर्ट नहीं थी। साफ जाहिर है कि यह बीजेपी की साजिश है और इसलिए पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। कल को कोई ऐसे कार्यक्रम में तेजाब फेंककर चला जाएगा, तब पुलिस क्या करेगी। केंद्र सरकार और पुलिस को इस ओर कार्रवाई करनी चाहिए।

केजरीवाल ने धोखा दिया
भावना ने कहा कि मुझे आम आदमी पार्टी ने धोखा दिया। केजरीवाल ने दिल्ली को धोखा दिया है। करोड़ों का सीएनजी घोटाला हुआ। भावना ने कहा कि मैंने खुद स्कूटर पर सीएनजी टेस्टिंग कर सर्टिफिकेट लिया। घोटाला हुआ है। अरविंद केजरीवाल से भी मिलने गई, लेकिन धक्के मारकर वहां से हटाया गया। बिना टेस्टिंग के सीएनजी के सर्टिफिकेट दिए गए।

1418360358ashutosh-aap

केजरीवाल की हत्या की साजिश है: आशुतोष
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप नेता आशुतोष ने यह आरोप लगाया कि यह केजरीवाल की हत्या की साजिश है। वहीं इन आरोपों पर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा कि हमने सुरक्षा के सभी जरूरी इंतजाम किए थे।

M_Id_416958_Narendra_Modi

पीएम मोदी पर साथा निशाना
आशुतोष ने कहा कि पीएम को स्याही कांड पर सफाई देनी चाहिए। दिल्ली पुलिस से पूछना चाहिए कि सुरक्षा में चूक क्यों हुई। यदि यह साजिश नहीं है तो फिर इसकी जांच के आदेश क्यों नहीं दिए गए।

कौन है भावना अरोड़ा
भावना अरोड़ा पंजाब से ताल्लुक रखती है। भावना ने खुद को आम आदमी सेना की पंजाब प्रभारी बताया।आम आदमी सेना असल में आम आदमी पार्टी से ही अलग होकर बना एक दल है। भावना अरोड़ा इससे पहले तब चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने किसान गजेंद्र की खुदकुशी के लिए अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार बताया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button