अमिताभ और प्रियंका चमकाएंगे पीएम मोदी का ‘स्वच्छ भारत अभियान’

0

नई दिल्ली स्वच्छ भारत अभियान का संदेश पूरे देश में फैलाने के लिए मोदी सरकार कई फिल्मी और बड़ी हस्तियों का सहारा ले सकती है। इनमें अमिताभ बच्चन, अनिल अंबानी और प्रियंका चोपड़ा जैसे सफाई अभियान के ब्रैंड एम्बेसडरों के नाम शामिल हैं। इससे पहले भी कई बार फिल्मी सितारे और देश की बड़ी हस्तियों ने इसके लिए काम किया है।

स्वच्छ भारत अभियान

स्वच्छ भारत अभियान के लिए मुफ्त में करेंगे काम

सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार ने हाल में अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा से संपर्क कर उनसे एक शॉर्ट प्रोमो फिल्म में काम करने का कहा था। ताकि सरकार स्वच्छ भारत अभियान का संदेश आम लोगों तक पहुंचा सके। अमिताभ और प्रियंका ने ऐसी किसी भी तरह की प्रोमो फिल्म के लिए मुफ्त में समय देने का आश्वासन दिया है। इस अभियान के एक और ब्रैंड एम्बेसडर सचिन तेंडुलकर ने पिछले साल स्वच्छ भारत वीडियो गीत में अपनी आवाज दी थी।

अनिल अंबानी से चिट्ठी लिखकर किया अनुरोध

केंद्र सरकार ने अनिल अंबानी को भी चिट्ठी लिखकर इस संबंध में अनुरोध किया था। स्वच्छ भारत अभियान के डायरेक्टर और जॉइंट सेकेट्री प्रवीण प्रकाश ने अंबानी को लिखी चिट्ठी में कहा कि हम आपसे गुजारिश करते हैं कि आप अपने बिग एफएम चैनलों के जरिए अलग-अलग फॉर्मेट (स्टोरी, जिंगल, ऐड) औक मुफ्त में (या कम से कम डीएवीपी के मुकाबले काफी ज्यादा सब्सिडी पर) इस अभियान को लेकर जागरुकता बढ़ाएं।

संपर्क नहीं हो सका

सरकारी विज्ञापन के लिए डीएवीपी रेट प्राइवेट विज्ञापनदाताओं की तरफ से भुगतान की गई रकम के मुकाबले कम है। इस चिट्ठी में अंबानी को सफाई की दिशा में देश की सामूहिक यात्रा का प्रेरक ऐंबेसडर बताया गया है। इस बारे में अमिताभ और प्रियंका की टिप्पणी के लिए उनसे संपर्क नहीं हो सका।

रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। अनिल अंबानी, प्रियंका चोपड़ा और सचिन तेंडुलकर उन 9 लोगों में शामिल थे। जिन्हें नरेंद्र मोदी ने शुरूआत से ही स्वच्छ भारत अभियान ज्वाइन करने के लिए नॉमिनेट किया था। स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2019 तक पूर्ण सफाई का लक्ष्य हासिल करना है।

loading...
शेयर करें