Oh God…यहां बेटियों को मेल सेक्स वर्कर के पास खुद ले जाते हैं घरवाले

0

नसांजे। आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां के रिवाज बेहद अजीबो-गरीब हैं। जहां खुद पिता अपनी बेटियों को पेड मेल सेक्स वर्कर के साथ सेक्स के लिए कहता है। दक्षिण-पूर्वी अफ्रीका में स्थित मलावी देश में ऐसी परम्परा है कि जवान होने के बाद लड़कियों को सेक्स वर्कर से साथ संबंध बनाने होते हैं। इस सेकस वर्कर को ‘हईना’ कहा जाता है।हईना

बेटियों को हईना के साथ सेक्स से कराया जाता है पवित्र

लड़कियों में पीरियड्स शुरू होते ही उन्हें पवित्र बनाने के लिए उनके माता-पिता अपनी बेटियों को हईना के पास ले जाते हैं। गांव के अभिभावक इसे रेप के रूप में नहीं देखते हैं। बल्कि इसे लड़कियों को ‘शुद्ध’ करने के तौर पर देखा जाता है।

दक्षिणी मलावी के नसांजे जिले में तीन कमरों वाली झोपड़ी में रहने वाला विकलांग एरिक अनिवा  पूरे गांव में ‘हईना’ के लिए मशहूर है। हईना’ एक पारंपरिक उपाधि है जिसे एक शख्स को दी जाती है। फिर इससशख्स से सेक्स करने की प्रक्रिया को ‘यौन पवित्रता’ कहा जाता है।

यदि एक आदमी की मृत्यु हो जाती है तो उसकी पत्नी को परंपरा के मुताबिक अनिवा (हईना) के साथ सोना पड़ता है।जिसके बाद वह पति को दफना सकती है। यदि किसी महिला ने गर्भपात कराया है तो एक बार फिर से उसे यौन पवित्रता की जरूरत पड़ेगी और हईना के साथ सेक्स करना होगा।

सबसे ज्यादा चौंकाने वाला यह है कि नसांजे में टीनेज लड़कियों को पहले पीरिअड्स के बाद तीन दिन के भीतर सेक्स करना होता है। कहा जाता है कि ये लड़कियां अब टीनेज से औरत बन चुकी हैं। यदि सेक्स करने से लड़कियां इनकार करती हैं तो माना जाता है कि उसे कोई बीमारी है या घातक विपत्ति से घिरी हुई है। इस विपत्ति की चपेट में उसकी पूरी फैमिली या पूरा गांव आ सकता है।

 

 

loading...
शेयर करें