लखनऊ के डालीबाग में आग, झुग्गी-झोपड़ियां जलीं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के डालीबाग इलाके में स्थित झोपड़पट्टी में भीषण आग लग गई। आग लगने वाले स्थान से जबरदस्त लपटें उठ रहीं हैं। आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू हो चुके हैं। फिलहाल इतनी भीषण आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है।

हजरतगंज में भयंकर आग

हजरतगंज में आग लगने से मचा हाहाकार

जहां आग लगी है वह स्थान विधायक आवास के पास है। यहां काफी कूड़ा-कचड़ा पड़ा रहता है। इस बस्ती के घर झोपड़पट्टीनुमा हैं। कूड़े के ढेर या फिर सिलेंडर आदि से आग लगने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इसमें किसी साजिश की आशंका से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है।ध्यान रहे कि कल लखनऊ के हजरतगंज स्थित एक रेस्टोरेंट में आग ने भीषण तबाही मचाई थी। इसमें कम से कम तीन लोगों का दम घुटने से बच गया था।

लखनऊ के मोतीमहल रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग

हजरतगंज स्थित मोतीमहल रेस्टोरेंट में शुक्रवार की सुबह आग लग गर्इ। देखते ही देखते आग ने मोतीमहल की आस-पास की दुकानों को भी चपेट में ले लिया। अभी तक हजरतगंज में आग लगने के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है। बताया जा रहा है कि जिस समय आग लगी थी उस समय रेस्टोरेंट के अंदर दो कर्मचारी मौजूद थे, जिन्हें बाहर निकाल लिया गया था। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।  पुलिस का कहना है कि आग कैसे लगी इसकी जानकारी अभी तक पता नहीं चली है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button