वेस्टमिंस्टर के हमलावर की पत्नी को पहुंचा है गहरा सदमा

0

लंदन| वेस्टमिंस्टर के हमलवार खालिद मसूद की पत्नी ने कहा है कि वह घटना से आहत व सदमे में हैं और अपने पति के कृत्यों की निंदा करती हैं। द गार्जियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मसूद की मां जेनेट अजाओ के इस कथन के बाद कि उनके बेटे के नापाक इरादों का शिकार हुए लोगों के प्रति उन्होंने बहुत आंसू बहाए हैं, मसूद की पत्नी रोहे हैदरा ने टिप्पणी की है।

हमलवार खालिद मसूद

हमलवार खालिद मसूद की पत्नी ने कहा- अपने पति के कृत्य से मैं आहत

मेट्रोपॉलिटन पुलिस द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक हैदरा ने कहा कि हमलवार खालिद मसूद ने जो किया, उससे मैं आहत और सदमे में हूं। उसने जो कुछ किया मैं उसकी पूरी तरह निंदा करती हूं। मैं उन पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताती हूं, जो घटना में मारे गए और घायल सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में मैं अनुरोध करूंगी कि मेरी निजता की रक्षा की जाए, खासकर मेरे बच्चों की।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने सोमवार को कहा था कि हमलवार खालिद मसूद की निश्चित तौर पर जेहाद में रुचि थी और उसने जिस तरह से हमला किया, इस्लामिक स्टेट (आईएस) के नेता उसी तरह के हमले का आह्वान करते रहे हैं। माना जाता है कि हैदरा मसूद के साथ साल 2010 से ही रह रही थीं।

हमले के दौरान, मसूद को वेस्टमिंस्टर पैलेस के परिसर में एक सुरक्षा अधिकारी ने मार गिराया था। मसूद के हमले में पुलिस अधिकारी कीथ पामर, अमेरिकी पर्यटक कुर्त कोचरान, लंदन सिक्स्थ फॉर्म कॉलेज एडमिनिस्ट्रेटर आयशा फरेड तथा खिड़कियां साफ करने वाले लेसली रोड्स (75) मारे गए। हमले के बाद से ही अजाओ (69) वेस्ट वेल्स में आर्म्ड पुलिस गार्ड की हिरासत में हैं। वह शिल्प का व्यवसाय करती हैं।

loading...
शेयर करें