IPL
IPL

हरिद्वार रेलवे स्टेशन के पास मिला बम निष्क्रिय

हरिद्वार। हरिद्वार रेलवे स्टेशन के पास सड़क में लावारिस बैग में बम की सूचना के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस का बम निरोधक दस्ता आनन-फानन में मौके पर पहुंचा। बम स्कॉयड में मौजूद डॉग ने बैग में उच्च क्षमता के विस्फोटक की पुष्टि की है। पुलिस ने अतिरिक्त सक्रियता दिखाते हुए फौरन ही बम को निष्क्रिय कर दिया। बता दें कि दो दिन पहले मंगलौर क्षेत्र में चार आतंकियों के पकड़े जाने के बाद से पुलिस अतिरिक्त सुरक्षा और सतर्कता बरत रही है। पकड़े गए आतंकियों से हरिद्वार रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक को उड़ाने और बस अड्डे पर धमाकों की सूचना भी मिली थी। आतंकियों के इन खतरनाक मंसूबों के चलते पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं।

हरिद्वार रेलवे स्टेशन 2
फाइल

हरिद्वार रेलवे स्टेशन और अन्य स्थानों के लिये अलर्ट

आज सुबह करीब पौने दस बजे जब रेलवे स्टेशन के पास पुलिस को लावारिस बैग की सूचना मिली तो पुलिस पूरी तरह चौकन्नी हो गयी। लावारिस बैग रेलवे स्टेशन के गेट नंबर दो के पास एक खाने के ठेले के पास पड़ा मिला। जिसके बाद आनन-फानन में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बम निष्क्रिय करने के साथ ही बैग को कब्जे में लेकर पूरे क्षेत्र में हाई अलर्ट भी जारी कर दिया।

अर्द्धकुंभ अटैक 3

फिलहाल पुलिस की सतर्कता और सजगता से एक बड़ा आतंकी हमला होते-होते टल गया। पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए पूरे क्षेत्र में किसी के भी आने-जाने पर रोक लगा दी है। आईजी मेला जीएस मर्तोलिया ने बताया कि बम को निष्क्रिय किया जा चुका है और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। इस बीच पूरे मेला क्षेत्र में सघन तलाशी अभियान भी शुरु कर दिया है और संदिग्धों की धरपकड़ भी तेज कर दी गयी है। इससे पहले आंतकियों की गिरफ्तारी के बाद  बुधवार को ही अर्द्धकुंभ मेला क्षेत्र के साथ ही पूरे उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी किया गया था। और बार्डर के पास के क्षेत्रों में गश्त बढ़ाने के साथ ही चेकिंग अभियान भी शुरु किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button