हरीश रावत के वीडियो पर बागी बोले, बर्खास्त करो उत्तराखण्ड सरकार

0

देहरादून। उत्तराखण्ड सरकार बचाने के लिए कांग्रेस के सीएम हरीश रावत का वीडियो स्टिंग सामने आने के बाद बवाल शुरू हो गया है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने उत्तराखंड सरकार को तुरंत बर्खास्त कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है। बहुगुणा मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बागियों का नेतृत्व कर रहे हैं। बहुगुणा ने संवाददातओं से कहा, “मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। अगर वह इस्तीफा नहीं देते हैं तो मैं राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने का आग्रह करता हूं और उसके बाद ताजा चुनाव कराया जाना चाहिए।”

यहां देखें : हरीश रावत का स्टिंग : बागी विधायकों से खरीद-फरोख्त का वीडियो

हरीश रावत का वीडियो

उन्होंने राज्यपाल के.के. पॉल पर भी संवैधानिक शक्तियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की। बहुगुणा ने कहा, “राज्यपाल ने संवैधानिक शक्ति का दुरुपयोग किया है। उन्होंने अल्पमत सरकार को बहुमत सिद्ध करने के लिए दस दिनों का समय दिया है। हम राज्यपाल को हटाने की मांग करते हैं।” उन्होंने पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराने की मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनौती भी दी। बहुगुणा ने कहा, “रावत पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच का आदेश क्यों नहीं देते हैं? अगर मैं मुख्यमंत्री होता तो सीबीआई जांच का आदेश दे दिया होता।” उन्होंने मुख्यमंत्री पर राज्य में गुटबाजी करने भी आरोप लगाया।

हरीश रावत का वीडियो और उनकी सफाई

वहीं, सीएम हरीश का कहना है कि वीडियाे फर्जी है। उन्हाेंने वीडियो में दिख रहे उस कथित पत्रकार उमेश शर्मा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वह एेसे किसी शख्स को नहीं जानते। वहीं, पत्रकार उमेश शर्मा का कहना है कि वीडियाे में हरीश रावत के साथ वही हैं। वीडियो की सीबीअाई जांच भी कराई जा सकती है।

उधर, हरीश रावत का वीडियो सामने आने के बावजूद दिल्ली में कांग्रेस ने उनका बचाव किया। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर फर्जी स्टिंग का वीडियो जारी करने आरोप लगाया। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए शर्मनाक हथकंडा अपना रही है। दिल्ली में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल के नोटिस के खिलाफ उच्च न्यायालय में बागियों की याचिका खारिज होने के बाद भाजपा अब राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए ‘गंदी’ राजनीति कर रही है।

सुरजेवाला ने कहा, “अब ये लोग राज्य में लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने के लिए साजिश रच रहे हैं। यह भारतीय लोकतंत्र के लिए शर्म की बात है। अरुणाचल प्रदेश के बाद अब ये लोग उत्तराखंड में गंदी राजनीति कर रहे हैं।” कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली और बिहार में करारी हार के बाद भाजपा को समझ में आ गया है कि अन्य राज्यों में भी लोकतांत्रिक ढंग से सत्ता में आना मुश्किल है, इसलिए भाजपा कांग्रेस शासित राज्यों में गलत हथकंडा अपनाने का अभियान चलाकर सरकार को गिराने में जुटी हुई है।

loading...
शेयर करें