त्रिवेंद्र सरकार ने पूर्व सीएम रावत की 4000 घोषणाओं में की कटौती, अब सिर्फ इनको मिलेगा पैसा

0

देहरादून। राज्य वित्त मंत्री प्रकाश पंत तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत पर फिर हमलावर हुए। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम रावत ने अपने कार्यकाल में प्रदेश के लिए घोषणाओं का जो पहाड़ खड़ा किया था वह दरक गया है। पंत ने आगे कहा कि अब राज्य सरकार उन ही योजनाओं को पैसा देगी जिनका काम आधा पूरा हो चुका है। दरअसल, रावत ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में करीब 4000 घोषणाएं की थीं। अब ऐसे में पंत द्वारा लिए गए फैसले के बाद इन 4000 घोषणाओं में मात्र 1500 घोषणाएं पूरी होती नजर आ रही हैं। अगर ऐसा होता है तो रावत सरकार की बड़ी संख्या में घोषणाएं रद हो जाएंगी।

हरीश रावत

 

हरीश रावत ने बनाया रिकॉर्ड

बताते चलें, अपने इस कार्यकाल में हरीश रावत ने 4000 घोषणाएं करने का रिकॉर्ड भी बनाया है। उन्होंने राज्य पर भारी कर्ज होने के बावजूद घोषणाएं की। यही नहीं, चुनाव से पहले तक रावत इन घोषणाओं के पूरा होने का दावा भी कर रहे थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

यह भी पढ़ें : साथ जाने से पत्नी ने किया इंकार तो पति ने उठाया ये खतरनाक कदम

बाद में सत्ता में त्रिवेंद्र सरकार आ गई। जब त्रिवेंद्र सरकार ने इन घोषणाओं की समीक्षा शुरू की तो इसमें बड़ी तादाद में ऐसी घोषणाएं सामने आईं, तो सिर्फ हवा में थी। उन घोषणाओं का कोई अस्तित्व ही था। ऐसे में इनकी उपयोगिता को देखते हुए यह तय किया गया कि जो भी घोषणाएं आधी पूरी हो गई हैं, केवल उन्हें ही आगे संचालित किया जाएगा।

loading...
शेयर करें