नोटबंदी के बाद पीएम मोदी ने पूरा किया अपना वादा, सबके अकाउंट में भेज रहे हैं पैसे !

0

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद मोदी सरकार देशभर के लोगों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने वादा किया था कि बीजेपी सरकार आते ही सबके अकाउंट में 15-15 लाख रुपए आएंगे। लगता है वो वादा अब पूरा होने जा रहा है। खबरों के मुताबिक देश के हर नागरिक को हर महीने आमदनी के तौर पर एक तयशुदा रकम मिलेगी। आम बजट में इसका ऐलान हो सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि अगर सबके लिए नहीं तो सरकार कम-से-कम उन जरूरतमंदों के लिए यह स्कीम लागू करेगी, जिनके पास कमाई का जरिया नहीं है।

हर महीने आमदनी

हर महीने आमदनी के तौर पर योजना की होगी शुरुआत

बता दें इस योजना के तहत हर अकाउंट में 500 रुपये डाल कर योजना की शुरुआत हो सकती है। इससे देश भर के करीब 20 करोड़ जरूरतमंदों को फायदा मिल सकता है। यह प्रस्ताव लंदन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गाय स्टैंडिंग ने तैयार किया है। जिनीवा से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार से जुड़े एक जिम्मेदार शख्स ने कन्फर्म किया है कि बजट में इसका ऐलान मुमकिन है।

प्रोफेसर गाय ने संकेत दिया कि सरकार इसे फेज वाइज लागू कर सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने मध्य प्रदेश की एक पंचायत में पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर ऐसी स्कीम पर काम किया था, जहां बेहद साकारत्मक नतीजे आए थे। हालांकि वैसे सरकारी सूत्रों ने बजट में इस स्कीम के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

(Edited by – Amaan)

loading...
शेयर करें