हवाई हमलों में इस्लामिक स्टेट के 10 नेता मारे गए

isis

वाशिंगटन। अमेरिका और गठबंधन बलों के हवाई हमलों में अब तक इस्लामिक स्टेट के 10 नेता मारे जा चुके हैं जिनमें से कई का संबंध पेरिस में हुए हमलों या पश्चिम के खिलाफ अन्य साजिशें रचने से था। इराक में एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ड्रोन हमलों में मारे गए
अमेरिकी सेना के कर्नल स्टीव वारेन ने बताया कि मुख्य रूप से इराक और सीरिया में ड्रोन हमलों में आतंकवादी मारे गए। उन्होंने थोड़ी बहुत जानकारी मुहैया कराई और कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से कम से कम दो ऐसे थे जिनका पेरिस हमलों से संबंध था।

मारे गए आतंकवादियों में चैरेफ अल मौआदान भी शामिल
वारेन ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में एक चैरेफ अल मौआदान था जो सीरिया में स्थित आईएस का एक सदस्य था और उसका पेरिस हमलों में शामिल अब्देल हामिद अबाउद से सीधा संबंध था। उन्होंने बताया कि मौआदान गत गुरूवार को सीरिया में एक हवाई हमले में मारा गया था और वह पश्चिम के खिलाफ और हमले करने की साजिश रच रहा था।

अधिकतर मध्यम स्तर के नेता मरे
वारेन ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों में एक अन्य आतंकवादी अब्देल कादेर हाकिम था जो पश्चिमी देशों को निशाना बनाकर हमला करने की साजिश के प्रयासों में इस्लामिक स्टेट समूह का हिस्सा था और उसके पेरिस में हमला करने वाले नेटवर्क से ‘संबंध थे’। मारे गए 10 आतंकवादियों में अधिकतर मध्यम स्तर के नेता थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button