दिखी हवाला कारोबार के आरोपी के साथ शिवराज की तस्वीर, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

0
भोपाल| मध्य प्रदेश के कटनी जिले में हुए पांच सौ करोड़ रुपये के हवाला कारोबार के एक आरोपी सतीश सरावगी की सत्ता के गलियारों में गहरी पैठ रही है। विपक्षी कांग्रेस ने इस बात का खुलासा गुरुवार को एक तस्वीर जारी कर किया। इस तस्वीर में सरावगी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व लघु, मध्यम व सूक्ष्म उद्योग राज्यमंत्री संजय पाठक के साथ खड़ा है। मंत्री पाठक ने इस तस्वीर को वर्ष 2014 में हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजे के बाद जश्न के समय का होना स्वीकारा है।  

हवाला कारोबार

हवाला कारोबार के एक आरोपी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज की तस्वीर 

पिछले दिनों कटनी जिले में हुए हवाला कारोबार का तत्कालीन पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी की अगुवाई में खुलासा हुआ था। इस मामले में कई रसूखदारों के नाम आए, जिसमें सरावगी बंधु के नाम भी थे। पुलिस मामले की जांच कर रही थी, इसी बीच बीते सोमवार को तिवारी का तबादला कर दिया गया। इस तबादले की वजह राजनीतिक दबाव मानी जा रही है।

कटनी का हवाला मामला चर्चाओं में है और तिवारी के तबादले की वजह राजनीतिक दबाव को माना जा रहा है। इसी बीच कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को एक तस्वीर जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बाईं ओर संजय पाठक (कुर्ता-पजामा पहने) व दाईं ओर सतीश सरावगी (हाफ शर्ट पहने) खड़े हैं। इस तस्वीर से पाठक और सरावगी की नजदीकियां भी जाहिर होती हैं।

इस तस्वीर को लेकर पाठक से चर्चा की तो उन्होंने कहा कटनी छोटा शहर है और यहां सभी एक-दूसरे से परिचित होते हैं। यहां सभी पारिवारिक भाव से रहते हैं, जहां तक सरावगी के साथ तस्वीर की बात है, वह तस्वीर वर्ष 2014 के उपचुनाव के नतीजे आने के बाद की है, जब मुख्यमंत्री जीत पर धन्यवाद जताने आए थे।”

 

loading...
शेयर करें