विजय बहुगुणा सहित 3 मुख्यमंत्रियों को छोड़ना पड़ा अपना घर

देहरादून। पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के अलावा शेष सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद अपने सरकारी आवास खाली कर दिए है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने भी अपना आवास खाली कर दिया। प्रदेश के चारों पूर्व मुख्यमंत्रियों में से केवल विजय बहुगुणा ही ऐसे हैं, जिन्होंने अपने आवास का पूरा किराया भी जमा किया है। शेष मुख्यमंत्रियों ने फिलहाल आवास का किराया जमा नहीं किया है।

हाईकोर्ट

हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद खाली हुए मुख्यमंत्री आवास

हाईकोर्ट ने बीते वर्ष एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सूबे के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 फरवरी तक सरकारी आवास खाली करने के निर्देश दिए थे। इस कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, भुवन चंद्र खंडूड़ी और रमेश पोखरियाल निशंक ने देहरादून में अपने सरकारी आवास खाली कर दिए थे।

हालांकि, विजय बहुगुणा और नारायण दत्त तिवारी अपने आवासों पर जमे हुए थे, लेकिन गत दोपहर विजय बहुगुणा ने भी अपना आवास खाली कर दिया। अभी इसकी सूचना राज्य संपत्ति विभाग को नहीं मिली है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने मंगलवार को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इसके लिए कुछ और दिनों की मोहलत मांगी है। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को छोड़ किसी पूर्व मुख्यमंत्री ने आवास का किराया भी जमा नहीं किया है।

अपर सचिव राज्य संपत्ति विभाग विनय शंकर पांडे का कहना है कि अभी नारायण दत्त तिवारी और विजय बहुगुणा के आवास खाली नहीं हुए हैं, लेकिन कुछ दिनों पूर्व वे निर्धारित तिथि तक आवास खाली करने की बात कह चुके हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों में से केवल एक ने ही किराया जमा किया है। जल्द ही इस मामले की हाईकोर्ट में तारीख है। शासन की ओर से चीफ स्टैंडिंग काउंसिल को सभी सूचनाएं भेज दी गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button