हाईकोर्ट में बोले कुमार विश्वास- जेटली के खिलाफ मेरा बयान आप नेताओं की सूचना पर आधारित

नई दिल्ली| आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास ने गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ दिए गए बयान पर सफाई पेश की है। कुमार विश्वास का कहना है कि केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के खिलाफ उनका बयान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की सूचना पर आधारित था। उन्होंने साथ ही इस मामले में अदालत से और समय मांगा।

विश्वास ने दिल्ली हाईकोर्ट  के न्यायमूर्ति राजीव सहाई एंडलॉ से कहा कि माफी मांगने से पहले और मामले में जेटली के संबंध में अन्य बयान देने से पहले, मैं जानना चाहता हूं कि मेरी पार्टी के नेताओं ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ बयान देने के दौरान झूठ बोला था या नहीं।

हाईकोर्ट ने इस मामले में विश्वास की याचिका स्वीकार कर ली, जिसमें उन्होंने अपना बयान देने के लिए और समय देने की मांग की है। अदालत ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 28 मई मुकर्रर कर दी।

हाईकोर्ट ने 3 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आप नेताओं- संजय सिंह, आशुतोष, दीपक बाजपेयी, राघव चड्ढा और जेटली के संयुक्त आवेदन को स्वीकार कर लिया था, जिसमें इनलोगों ने अदालत से मानहानि का मुकदमा वापस लेने की इजाजत मांगी थी।

केजरीवाल और अन्य आप नेताओं ने जेटली और उसके परिवार से मंत्री पर दिल्ली व जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में उनके 13 वर्ष के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप पर माफी मांग ली थी।

जेटली ने हालांकि इस मामले में कुमार विश्वास के खिलाफ मानहानि का मामला जारी रखा था, क्योंकि उन्होंने माफी नहीं मांगी थी।

Related Articles