हाई अलर्ट: पश्चिमी कमांड पर संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश

0

नई दिल्ली । रक्षा मंत्रालय ने पठानकोट हमले को गंभीरता से लेते हुए पश्चिमी कमांड के सभी एयरबेस को हाई अलर्ट के निर्देश जारी किए हैं। पश्चिमी कमांड के सभी एयरबेस पर सख्तीे के पुख्ता‍ इंतजाम किए गए हैं। रक्षा मंत्रालय ने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि किसी भी एयरबेस पर बिना अधि‍कार किसी को भी प्रवेश न दिया जाए। इसके साथ किसी भी संदिग्ध व्यक्ति‍ को देखते ही गोली मार देने के आदेश जारी किए गए हैं।

पश्चिमी कमांड

पश्चिमी कमांड के एयरबेस पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

रक्षा मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने खबर दी है कि भारतीय वायुसेना पश्चि‍मी कमांड के 54-55 एयरबेस पर सुरक्षा चाक-चौबंद करने वाली है। इन एयरबेस पर रणनीतिक संपत्ति‍ रखी हुई हैं। सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही इस ओर सेना और पारा मिलिट्री फोर्स के साथ नियमित अभ्यास के साथ ही क्वि‍क रिएक्शन टीम बनाने की कवायद भी शुरू हो गई है। सूत्रों का कहना है कि सरकार पठानकोट से सीख लेते हुए बहुत जल्द सभी एयरबेस को सुरक्षित करने के साथ ही किसी भी स्थि‍ति से निपटने के लिए सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में जुट गई है।

पठानकोट हमले में सात जवान हुए थे शहीद
दो जनवरी को तड़के 3:30 बजे पाकिस्तान से आए जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकियों ने पठानकोट में आतंकी हमला किया था। इसमें सुरक्षाबलों के सात जवान शहीद हो गए थे, जबकि लंबे चले ऑपरेशन के बाद सभी छह आतंकियों को मार गिराया गया था। इस हमले के बाद एयरफोर्स चीफ और सरकार ने बयान दिया था कि आतंकियों के निशाने पर वायुसेना के जहाज, हथि‍यार और बड़े अधि‍कारी थे।

loading...
शेयर करें