हाफिज सईद ने कहा, ‘पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिरों को तोड़ने नहीं दूंगा’

0

इस्लामाबाद पाकिस्तान के प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने कहा कि उसका संगठन देश में मंदिरों एवं गैर-मुस्लिमों के अन्य पवित्र स्थानों का विध्वंस नहीं होने देगा। सिंध प्रांत के मतली शहर में एक एक सभा को संबोधित करते हुए सईद ने कहा कि मुस्लिमों की ये जिम्मेदारी है कि वे अपने हिंदू भाईयों के पवित्र स्थलों की रक्षा करें।

यह भी पढ़ें : आमिर खान को उनके स्पेशल फैन निहाल का आखिरी सलाम

हाफिज सईद

हाफिज सईद ने कश्मीरी मुस्लिमों को समर्थन जताया

संगठन के मुखिया हाफिज सईद ने चेताया कि हम लोग देश में मंदिरों और गैर-मुस्लिमों के अन्य पवित्र स्थलों को नहीं तोड़ने देंगे। जमात-उद-दावा प्रमुख ने उन आरोपों को खारिज कर दिया कि भारत से सटे सिंध के थार क्षेत्र में मदरसों की शुरुआत करके उनका संगठन चरमपंथ को बढ़ावा दे रहा है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार सईद ने कश्मीरी मुस्लिमों के प्रति समर्थन का संकल्प जताया। सईद ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां राज्य विरोधी तत्वों एवं रॉ के खिलाफ गंभीरता से लड़ने का प्रयास कर रही हैं लेकिन नवाज शरीफ सरकार इस मुद्दे पर मूक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : विराट ने अनुष्का को दिया ऐसा बर्थडे गिफ्ट, जो आजतक किसी प्रेमी ने प्रेमिका को नहीं दिया

मुंबई हमलों के मास्‍टर माइंड जमात-उद-दावा को 2002 में पाकिस्‍तान ने प्रतिबंध लगा दिया था जिसे बाद में हटा लिया गया। सिंध प्रांत के मातली शहर में एक सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए सईद ने कहा, ‘हम देश में मंदिरों व अन्‍य पवित्र स्‍थानों को तोड़ने की अनुमति नहीं देंगे।

loading...
शेयर करें