हार्दिक पटेल ने खाई बीजेपी को हराने की कसम, कहा- दे सकता हूं कांग्रेस को समर्थन

0

अहमदाबाद: भले ही गुजरात की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने इसी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हो लेकिन इस बार उनके लिए पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल एक बड़ी मुसीबत साबित हो सकते हैं। इस चुनाव में हार्दिक पटेल कांग्रेस को समर्थन देने पर विचार कर सकते हैं।

हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल ने कहा- बीजेपी को हराना मेरा मुख्य लक्ष्य

दरअसल, हार्दिक पटेल ने गुरुवार को सरकार पर ओबीसी कोटा के तहत पटेल समुदाय को आरक्षण देने के मुद्दे को नकारने का आरोप लगाया और कहा है कि इस चुनाव में बीजेपी को हराना उनका मुख्य लक्ष्य है। उन्होने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए वह कांग्रेस को अपना समर्थन भी दे सकते हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए हार्दिक ने कहा कि अगर राज्य सरकार यथाशीघ्र आरक्षण मुद्दे पर ठोस आश्वासन के साथ नहीं आती है तो वह इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए काम करेंगे। उन्होने कहा कि आरक्षण समेत हमारी विभिन्न मांगों के संबंध में कई ज्ञापन देने के बावजूद पिछले दो वर्षों के दौरान भाजपा सरकार ने कोई आश्वासन नहीं दिया है।

हार्दिक ने कहा कि उनका आंदोलन जीवित है और आने वाले दिनों में यह गति पकड़ेगा। उन्होंने कहा कि वे इस बात को सुनिश्चित करने की योजना बना रहे हैं कि जो पार्टी 150 सीटों पर जीतने का सपना देख रही है, वह चुनाव में 80 से अधिक सीटें नहीं जीत पाए। उन्होने कहा कि इस चुनाव में सिर्फ भाजपा और कांग्रेस के बीच लड़ाई नहीं होगी। इस चुनाव में किसान, युवक, महिलाएं, पटेल और दलित भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे।

आपको बता दें कि गुजरात में इस वर्ष के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। अभी सूबे की 182 विधानसभा सीटों मे से 121 पर बीजेपी के विधायक आसीन हैं। वहीं कांग्रेस केपार 57 विधायक हैं।

loading...
शेयर करें