हालात ऐसे कि युवा बिना नौकरी के ही बुड्ढे हो जाएंगे

0

लखनऊ। हालात को देखकर लगता है कि हमारे युवा बिना नौकरी के ही बुड्ढे हो जाएंगे। इन हालात को बदलना होगा। युवाओं को जल्‍द से जल्‍द नौकरी देना जरूरी है। इन हालात में नौकरी देना एक बड़ा चैलेंज भी है। बेराेजगारों का यह दर्द समझा यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने। लखनऊ में एक प्रतियोगी परीक्षा की पत्रिका का विमोचन करने के दौरान मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हालात जल्‍द बदलेंगे।

akhilesh

हालात बदल देगी सपा सरकार

मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वह इस कार्यक्रम में इसीलिए आए कि यहां युवा मौजूद हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं युवाओं को ज्‍यादा तरजीह देता हूं। यही वजह है कि पॉलिटिकल कार्यक्रम के बजाय मैं युवाओं के कार्यक्रम में जाने को ज्यादा तरजीह देता हूं। बेरोजगारों के हालात पर उन्‍होंने यूपी में सचिवालय में चपरासी के पद पर भर्ती के लिए आए आवेदनों का भी जिक्र किया। कहा कि चपरासी के पद के लिए लाखों आवेदन आए। बेरोजगारी के हालात यह है कि इनमें कुछ लोग पीएचडी तक किए हुए थे। उन्होंने युवाओं की बेरोजगारी पर चिंता जताई। कहा ‌कि जहां तक नौकरी का सवाल है तो कोई ऐसा नौजवान नहीं जो आगे नहीं बढ़ना चाहता।

इस जमाने में गुरूजी से नहीं गूगल से पूछे जाते हैं सवाल

कार्यक्रम के दौरान सीएम अखिलेश ने आज जमाना भी बदल चुका है। पहले लोग गुरूजी से सवालों के जवाब पूछते थे लेकिन अब सवाल गूगल से पूछे जाते हैं। आज के छात्र कहते हैं कि गूगल में सर्च कर लो। मुख्‍यमंत्री ने लैपटॉप के फायदे भी बताए। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने जो लैपटॉप बांटे हैं उनमें कई सारे उपयोगी सॉफ्टवेयर हैं जो युवाओं के लिए फायदेमंद हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री किसी पार्टी का नहीं होता, सबका होता है।मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यूपी सरकार ने समाजवादी एम्‍बुलेंस चलवाई तो क्‍या उसमें सिर्फ समाजवादी ही बैठेंगे।

 

loading...
शेयर करें