पाक आतंकी हिजबुल की ‘नापाक’ साजिश, बड़ी संख्‍या में सिखों को बना रहा आतंकवादी

0

श्रीनगर। पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन भारत के खिलाफ हमेशा से ही कुछ न कुछ षड़यंत्र करते आ रहे है। आतंकी संगठन ताजे मामले में हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्मीर में रहने वाले सिख समुदाय को मुख्यधारा से दूर करने का प्रयास करते हुए दावा किया कि बड़ी संख्या में सिख नौजवान अब हमारे संगठन में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। ये युवा ऑपरेशन ब्लू स्टार का बदला लेना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : पुतिन भारत को देंगे नई ब्रह्मोस मिसाइल, एक फायर में खत्म हो जाएगा पूरा पाकिस्तान

हिजबुल मुजाहिदीन

हिजबुल मुजाहिदीन का नाम हर आतंकी हमले में आया है

बता दें ये आतंकी संगठन चाहे कश्‍मीर में दंगा हो या भारत स्थित होटल ताज पर हमला इन्‍हीं आतंकी संगठनों का नाम आता है। सिखों के हिज्ब में शामिल होने के प्रयासों का पर्दाफाश दक्षिण कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन द्वारा बनाए गए नए डिवीजनल कमांडर जाकिर रशीद बट ने एक वीडियो जारी कर किया है। बट के बारे में दावा किया जाता है कि हिजबुल ने ही उसे कश्मीर में अपना प्रमुख कमांडर बनाकर उसे जाकिर मूसा का नाम दिया है, लेकिन खुफिया एजेंसियां व अन्य सूत्र इससे इन्कार कर रहे हैं। चंडीगढ़ स्थित एक इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट का छात्र रहा बट दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हिज्ब के सबसे खतरनाक आतंकियों में एक माना जाता है।

बीते तीन महीनों में उसका यह दूसरा वीडियो है। ताजा वीडियो में वह एक सोफे पर बैठा है। उसके दोनों तरफ असाल्ट राइफलें हैं। सैन्य कर्मियों की तरह एक कंबैट यूनीफॉर्म पहने बट के हाथ में एक हथगोला है। बट ने अपने इस वीडियो में दावा किया है कि बहुत से कश्मीरी सिख भी अब हिजबुल में शामिल होने का आग्रह कर रहे हैं। सिख भाई पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार और केपीएस गिल द्वारा मारे गए अपने 12 हजार सिख नौजवानों के कत्ल का बदला लेना चाहते हैं।

loading...
शेयर करें