VIDEO : आया ‘हिन्दी मीडियम’ फिल्म का एक नया गाना, सुनकर फिर से स्कूल पहुंच जाएंगे आप

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान की फिल्म हिन्दी मीडियम का नया गाना ‘एक जिन्दरी’ रिलीज हो गया है। इस गाने की शुरूआत एक स्कूल से हो रही है जिसमे कुछ बच्चे नाचते गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस गाने के जरिये लोगों तक एक प्यारा सा मैसेज देने की कोशिश की गयी है और इस गाने को देख कर आपकी भी स्कूल की सारी यादें ताजा हो जाएंगी।

यहां भी पढ़ें : इंस्टाग्राम पर आते ही सलमान ने कुछ इस अंदाज में किया अपनी ‘शेरनी’ का स्वागत

हिन्दी मीडियम

इस वीडियों के जरिए समझिए : हिन्दी मीडियम और इंग्लिश मीडियम के बीच का क्या फर्क है

दरअसल, हिन्दी मीडियम के इस गाने के जरिये ये दिखाया जा रहा है की हिन्दी और इंग्लिश मीडियम के बीच का क्या फर्क है और स्कूल का स्टेटस कोई मायने नहीं रखता है बल्कि वहां की वैल्यूल और वातावरण कैसा है यह मायने रखता है, जहां एक बच्चे को अच्छी शिक्षा मिल सके ताकि वह अपनी एक पहचान बना सके।

इस गाने में एक लाइन है जो आपको अपनी तरफ आकर्षित और इमोशनल कर देगा एक ‘एक जिन्दरी मेरी सौ ख्वाहिशां एक एक में पूरा करा मुश्किल हमें है रोकना’ मैंने हारना नहीं है चाहे कुछ भी करे दुनिया।

https://www.youtube.com/watch?v=u3OQUNxkoMs

यह फिल्म हिन्दी और अंग्रेजी भाषा के फर्क के चलते समाज में आने वाले फर्क पर चोट करती है। इस गाने को तनिष्का सांघवी ने गाया है और सचिन-जिगर ने गाने में बेहतरीन संगीत दिया है।

इससे पहले इस हिन्दी मीडियम का पहला गाना ‘तैनू सूट सूट करदा’ रिलीज किया गया था जिसमें दर्शकों को इरफान और सबा कमर का स्टाइलिश अवतार नजर आया। ‘तेनू सूट-सूट करदा’ गाना गुरु रंधावा का बहुत ही लोकप्रिय गीत है जो अब इस फिल्म में इरफान और सबा पर फिल्माया गया है।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। फिल्म ‘हिन्दी मीडियम’ 12 मई को रिलीज होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button