कैराना के बाद अब देवबंद से आई हिन्दुओं के पलायन की लिस्ट

0

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने 40 हिंदू परिवारों की नई लिस्ट जारी कर उनके सहारनपुर स्थित देवबंद से हिन्दुओं के पलायन का दावा किया है। इससे पहले बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने कैराना से हिन्दुओं के पलायन का दावा किया था। देवबंद प्रसिद्ध इस्लामिक मदरसे दारुल उलूम की वजह से जाना जाता है। बजरंग दल और वीएचपी का दावा है कि बीते दिनों कई हिन्दू परिवारों ने यहां से पलायन किया है और वह जल्द ही एक विस्तृत लिस्ट तैयार करेंगे।

हिन्दुओं के पलायन

हिन्दुओं के पलायन का मुद्दा बीजेपी सांसद ने उठाया था

इन संगठनों ने दावा किया है कि कस्बे में स्थित छह हिंदू देवस्थलों पर अवैध कब्जा भी किया गया है। वीएचपी से प्रांत सचिव विकास त्यागी ने कहा कि हुकुम सिंह ने हिन्दुओं के पलायन का जो मुद्दा उठाया है, वह सिर्फ कैराना तक सीमित नहीं है। पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हिंदू परिवार भय में जी रहे हैं। इन्हें दूसरे समुदाय के अपराधी लगातार धमका-डरा रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि यहां पलायन का मुख्य कारण लचर कानून और व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एक विशेष समुदाय के अपराधियों को शरण दे रही है। अगर यह नहीं रुका तो उत्तर प्रदेश भी कश्मीर बन जाएगा। बीते कुछ सालों में देवबंद से सैकड़ों हिन्दू परिवार पलायन कर चुके हैं। हमने अभी तक ऐसे 40 परिवारों की पहचान की है, जल्द ही हम एक विस्तृत सामने रखेंगे।

 

 

(liveindiahindi.com से साभार)

loading...
शेयर करें