बीजेपी का यह सीएम हेलिकॉप्टर से यूरोप तक भरना चाहता है उड़ान

0

जयपुर। राजस्‍थान सरकार की मुखिया वसुंधरा राजे ने जब सत्‍ता संभाली थी तब उन्‍होंने गहलोत सरकार पर आरोप लगाया था उनकी सरकार ने राजकोष खाली कर दिया है। इस समय राज्‍य के बहुत बुरे हालात हैं। लेकिन इससे इतर सीएम राजे ने एक ऐसे हेलिकॉप्‍टर के लिए टेंडर जारी करवाए हैं जो यूरोप तक यात्रा कर सके।

vasundhra-raje-1

हेलिकॉप्‍टर के लिए टेंडर करवाकर फंसी राजे सरकार

राजे सरकार ने हेलिकॉप्‍टर के लिए टेंडर निकाले जो उनकी सरकार के लिए फांस बनते जा रहे हैं। विवाद होता देख राज्‍य सरकार ने इस टेंडर को वापस ले लिया है। ऐसी खबरें मिली हैं कि राजे सरकार ने ऐसे मापदंडों का हवाला दिया था जिसे पूरा करना असंभव है। इसी वजह से उन्‍हें कोई कंपनी हेलिकॉप्‍टर मुहैया नहीं करा पा रही है।   

हेलिकॉप्‍टर के लिए टेंडर

41हजार फीट की ऊंचाई तक भरे सके उड़ान

राजस्थान सरकार ने जिन जेट विमानों के लिए टेंडर किया था उनकी शर्तें काफी कठिन थीं। सरकार ने ऐसे विमान चाह रही थी जो देश के प्रधानमंत्री के विमान से भी बेहतर हो और एक उड़ान में यूरोप तक की यात्रा कर सके। इसका टेंडर जारी किया तो उसकी शर्तों को लेकर विवाद बढ़ गया था। विवाद इसलिए भी था कि कम से कम 3200 न्यूटिकल माइल की दूरी तय करने और 41,000 फीट की ऊंचाई पर फ्लाई करने की शर्त क्यों रखी गईं।

कांग्रेस ने उठाया सवाल

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है राजस्थान सरकार एक तरफ शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी सेवाओं तक में ये कहकर कटौती कर रही है कि उसके पास पैसे नहीं है तो विमान के किराए पर खर्च करने के लिए पैसे कहां से आएंगे। पैसे की कमी की वजह से पिछले तीन सालों में बीजेपी सरकार ने 20 हजार 500 स्कूल बंद किए हैं। राज्य के 11000 स्कूलों में एक टीचर हैं, 82 हजार टीचरों के पद खत्म किया गया है और 40 हजार टीचरों के पद खाली हैं।

loading...
शेयर करें