हैदराबाद में NIA की छापेमारी, ISIS के 11 आतंकी हिरासत में

0

हैदराबाद।  हैदराबाद में आईएस के संदिग्धो की तलाश में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी और हैदराबाद पुलिस ने मिलकर में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान छापेमारी कर रही थी। पुलिस और इनवेस्टिगेशन एजेंसी ने पुराने हैदराबाद शहर में 10 ठिकानों पर छापेमारी कर ISIS के का भंडाफोड़ किया है।

हैदराबाद में आईएस

हैदराबाद में आईएस के पास हथियार और कैश बरामद

सूत्रों के मुताबिक, 11 लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। छापेमारी में विस्पोटक बम,  हथियार और 15 लाख कैश मिला है। फिलहाल, पुलिस ने इस मामले पर कुछ नहीं कहा है।

सूत्रों के मुताबिक, एनआईए और लोकल पुलिस की टीम ने मंगलवार देर ये रेड प्लान की थी। इसे बुधवार सुबह पांच बजे अंजाम दिया गया।स्पेशल इनपुट के आधार पर ये कार्रवाई की गई। टीम ने ओल्ड सिटी के 10 ठिकानों पर ये रेड कीं।
11 लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में ये संख्या 6 बताई गई है। जब्त किए गए विस्फोटक और हथियारों के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

आईबी ने इनपुट दिया था कि हैदराबाद के कुछ संदिग्ध सीरिया में IS के हैंडलर्स के कॉन्ट्रैक्ट में हैं। इसके बाद ये जानकारी एनआईए को दी गई। एनआईए ने जब इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस बढ़ाया तो उसके अफसर चौंक गए। आरोपी ज्यादातर वक्त सीरियाई हैंडलर्स के टच में बने रहते थे। ये लोग बाहर भी काफी कम आते थे।

लैपटॉप और स्मार्ट फोन जब्त

भारत में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए इन्हें पैसे और हथियार मुहैया कराए गए थे। कुछ लैपटॉप और स्मार्टफोन भी जब्त किए गए हैं। इनके जरिए संदिग्ध हैंडलर्स के टच में रहते थे।

पहले भी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने इसी तरह के अभियान चलाकर कई संदिग्धों को हिरासत में ले चुका है। कुछ को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया तो कुछ लोग अभी भी हिरासत में है।

 

 

loading...
शेयर करें