ट्रंप की राह पर चला भारत, हैदराबाद यूनिवर्सिटी में मुसलमानों के घुसने पर लगा बैन

हैदराबाद। हाल ही में अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा फैसला लेते हुए सात मुस्लिम देशों को यूएस में बैन कर दिया था। जिसके बाद वहां काफी विरोध प्रदर्शन हुआ। अब ऐसा ही कुछ भारत में होता नजर आ रहा है। यहां हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी नें मुसलमानों के प्रवेश पर बैन लगा दिया है। खबरों के मुताबिक़, यूनिवर्सिटी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने इस ख़बर की पुष्टि करते हुए कहा है कि मुसलमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें : टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा पर टैक्स चोरी का आरोप, विभाग ने भेजा नोटिस

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ज़ुनैरा ने बताया

यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ज़ुनैरा ने इस मामले में रजिस्ट्रार के पास शिकायत दर्ज कराई है। ज़ुनैरा ने बताया कि जब वो यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर खड़ी थी तब उसने कुछ स्टूडेंट्स को सिक्योरिटी को लेकर बातें करते सुना। वो लोग अंदर जाने की अनुमति को लेकर बातें कर रहे थे। पास जारी करने की बात भी हुई। बता दें कि कुछ स्टूडेंट्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी रवैये और मुस्लिम शरणार्थियों पर उनके द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के विरोध स्वरुप एक मीटिंग बुलाई थी। लेकिन इस तरह की किसी भी मीटिंग के लिए परमिशन नहीं दी गई।

एक सिक्योरिटी ऑफिसर ने बताया कि बड़ी संख्या में मुसलमान यूनिवर्सिटी में आ रहे हैं, जिसकी वजह से सुरक्षा समस्या पैदा हो सकती है। इसीलिए मुसलमानों के कैम्पस में घुसने पर पाबंदी लगा दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button