मूवी रिव्यू : हैप्पीनेस लाएगी सैडनेस को भगाएगी

0

फिल्म – हैप्पी भाग जाएगी

स्टारकास्ट – डायना पेंटी, अभय देओल, जिम्मी शेरगिल, अली फ़ज़ल

निर्देशक – मुदस्सर अज़ीज़

स्टार्स – 3

'हैप्पी भाग जाएगी'

‘हैप्पी भाग जाएगी’ का फिल्म रिव्यू

मुंबई। आनंद एल राय और कृषिका लुल्ला की फिल्म ‘हैप्पी भाग जाएगी’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। दोनों ने साथ में मिलकर  ‘रांझणा’ और ‘तनु वेड्स मनु ‘ जैसी फिल्में बनाई हैं। इस बार दोनों ने रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा ‘हैप्पी भाग जाएगी’ को प्रोड्यूस किया है। क्या ये फिल्म भी इनकी बाकी फिल्मों की तरह सबको पसंद आएगी। आइए फिल्म की समीक्षा करते हैं।

कहानी

फिल्म की कहानी हैप्पी (डायना पेंटी) की है जो अमृतसर में पली तेज-तर्रार लड़की है। हैप्पी अपनी शादी के दिन घर से भाग जाती है क्योंकि वो  गुड्डू(अली फजल) से प्यार करती होती है। लेकिन घर वाले दोनों की शादी के खिलाफ होते हैं और हैप्पी की शादी  बग्गा(जिमी शेरगिल) से तय कर देते हैं। हैप्पी अपनी शादी के दिन घर से भाग जाती है लेकिन गुड्डू के पास पहुंचने के बजाए वो पाकिस्तान पहुंत जाती है। इसके बाद कई तरह के ड्रामे दिखने को मिलते हैं। इधर, भारत से दमन सिंह बग्गा(जिमी शेरगिल) और हैप्पी का ब्वॉयफ्रेंड गुड्डू(अली फजल) भी हैप्पी की खोज में पकिस्तान रवाना हो जाते हैं। कई मजेदार ट्विस्ट्स के साथ कहानी आगे बढ़ती है जिसके लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना होगा।

डायरेक्शन

मुदस्सर अज़ीज़ ने फिल्म का डायरेक्शन अच्छा किया है। फिल्म के गाने, डायलॉग्स, लोकेशन्स बहुत सटीक हैं। फिल्म की कहानी से मेल खाते हैं। कॉमेडी के पंच के साथ-साथ, कहानी में रोमांस भी देखने को मिलता है। लेकिन कुछ चीजों पर और ज्यादा ध्यान दिया जा सकता था। जैसे फिल्म का हर किरदार भारत और पाकिस्तान में ऐसे आ जा रहा है, जैसे वे एक ही देश के दो शहरों में जा रहे हों।

एक्टिंग

हैप्पी के रोल में डायना बिलकुल परफेक्ट बैठी हैं। फिल्म में हर एक्टर ने अपने-अपने रोल को सहज ढंग से निभाया है। जिमी शेरगिल, अभय देओल और अली फजल अपने रोल में एकदम फिट बैठे हैं और उन्होंने काफी अच्छी एक्टिंग की है।  पियूष मिश्रा का राजेंद्र नाथ की स्टाइल में आना खटकता है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक काफी अच्छा है। ‘आशिक तेरा’, ‘जरा सी दोस्ती’ और ‘गबरू रेडी तो मिंगल’ पहले ही हिट हो चुके हैं। वैसे कहानी के हिसाब से गाने ज्यादा हैं, कुछ गानें कम किए जा सकते थे।

देखें या नहीं

फिल्म कॉमेडी, रोमांस, ड्रामा का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। एक बार फिल्म देखी जा सकती हैं। लेकिन हैप्पी भाग जाएगी देखने से पहले दिमाग घर ही छोड़ के जाएं।

 

 

 

loading...
शेयर करें