हीरो मोटोकॉर्प होगी हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2016 की प्रायोजक

0

नई दिल्ली लंदन में 10 जून से होने जा रहे पुरुष हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2016 में कंपनी हीरो मोटोकॉर्प्स मुख्य प्रायोजक के रूप में दिखाई देगी। सोमवार को इस कंपनी ने अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के साथ यह साझेदारी की है।

हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2016

हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2016 में हीरो मोटोकॉर्प और एफआईएच एक साथ

हीरो मोटोकॉर्प्स, एफआईएच का साथ कई बड़े टूर्नामेंटों में दे रहा है। एफआईएच के अध्यक्ष ले आंद्रो निग्रे दोनों के बीच करार की पुष्टि करते हुए काफी खुश दिखाए दिये। उनका कहना था, हम हीरो मोटोकॉर्प्स  के साथ अपने सकारात्मक संबंधों को और बढ़ाकर काफी खुश हैं।

इस साझेदारी के माध्य्म हम कोशिश करेंगे कि कंपनी के निवेश का उपयोग खेल को वैश्विक स्तर पर बढ़ाने के लिए किया जाए। वही एफआईएच के सी.ई.ओ फेयरवेथर का मानना है की हीरो मोटोकॉर्प के साथ यह लम्बी साझेदारी करके काफी अच्छा महसूस होता भारतीय पुरुष हॉकी टीम की अगुआयी सरदार सिंह करेंगे। इस मुकाबले में भारत को जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया मजबूत टक्कर दे सकते हैं।

कुल 6 देश होगें शामिल

वहीं ऑस्ट्रेलिया कूकाबुर्रा टीम सबकी मनपसंद टीम है। 1992 से इस टीम ने हर ओलिंपिक में पदक हासिल किये यह पिछले 30 से भी ज्यादा वर्षो से अंकतालिका में ऊपर के क्रम में रही है। तो इस बार भी इससे बहुत सम्भावनाएं होंगी।

इस प्रतियोगिता की मेजबानी लंदन करेगा इसमें में कुल 6 देश ग्रेट ब्रिटेन, ज्रर्मनी, अॉस्ट्रेलिययॉ, बेलगम, उत्तरी कोरिया और भारत हिस्सा लेंगे जो 10 से 26 जून के बीच खेली जायेगी। जिसमे पुरुष चैम्पियंस ट्रॉफी 10 से 17 जून और महिला चैम्पियंस ट्रॉफी 18 से 26 जून तक चलेगी।  गत वर्ष 2014 में इस इवेंट की प्रायोजक हीरो थी। इस प्रतियोगिता का पहला मैच 10 जून को भारत और जर्मनी के बीच क्वीन एलिज़ाबेथ ओलिंपिक पार्क में खेला जायेगा।

loading...
शेयर करें