हरारे वनडे: ज़िम्बाब्वे ने भारत के सामने रखा 169 रनों का लक्ष्य

0

हरारे। भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी कर रही ज़िम्बाब्वे टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 169रनों का लक्ष्य रखा है। इस मैच में ज़िम्बाब्वे की टीम शुरू से ही भारतीय गेंदबाजों के सामने जूझती नजर आई। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन चिकुदाम्बरा ने बनाए। उन्होंने 65 गेंदों में 41 रनों की जुझारू पारी खेली। यह मैच ज़िम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला जा रहा है।

ज़िम्बाब्वे
ज़िम्बाब्वे

ज़िम्बाब्वे के विकेट्स पतन

इस मैच में अभी तक भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा है, जिन्होंने न सिर्फ अभी तक ज़िम्बाब्वे के बल्लेबाजों को बांधकर रखा है बल्कि नियमित समय अंतराल पर अपनी टीम को विकेट्स भी दिलाते रहे और पूरी टीम को 168 रनों पर आल आउट कर दिया ।

भारत की ओर से पारी का पहला विकेट बेरेंदर सरन के खाते में गया है जिन्होंने सलामी बल्लेबाज पीटर मूर को तीन रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउटकर पेवेलियन की ओर चलता किया। उन्होंने यह विकेट दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल किया था।

टीम के लिए  दूसरा विकेट कुलकर्णी ने नौवें ओवर में हासिल किया। उन्होंने नौवें ओवर में ज़िम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा को 14 रनों के निजी स्कोर पर विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी रंग दिखाना शुरू किया और 14वें ओवर में चमू चिभाभा (13) और 20वें ओवर में वुसी सिबांदा (5) का विकेट गया है।

बेरेंदर सरन ने अपना दूसरा शिकार सिकंदर रजा को बनाया जो 23 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद धवल कुलकर्णी ने भी दूसरा विकेट हासिल कर लिया और ज़िम्बाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रीमर को पेवेलियन की ओर चलता किया।

भारत की ओर से बुमराह ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किये। इसके अलावा धवल कुलकर्णी और बेरेंदर सरन ने दो-दो जबकि एक विकेट अक्षर पटेल और एक विकेट यजुवेंद्र चहल के खाते में गया। इसके पहले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

भारत :- महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, करुण नायर, अंबाती रायडू, केदार जाधव, अक्षर पटेल, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, बरिंदर सरन और यजुवेंद्र चहल।

जिम्बाब्वे :- ग्रीम क्रेमर (कप्तान), चामुनओरवा चिबाबा, हेम्लिटन मासाकाड्जा, रिचमोंड मुतुम्बामी, वुसिमुजी सिबांडा, क्रेग इरविन, सिकंदर रजा बट, पीटर जोसेफ मूर, एल्टन चिगम्बुरा, तौरइ मुजराबानी और टेंडाई चाटारा।

loading...
शेयर करें