मुआवजे का लालच देकर शहीद के परिवार को 1.5 लाख रुपए का चुना लगाया गया

0

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिजन अब ठगों के निशाने पर आ गए है.असल में मुआवजे का लालच देकर ऐसे ही एक शहीद के परिवार को 1.5 लाख रुपए का चुना लगाया गया. इस घटना के बाद सीआरपीएफ ने सभी शहीद हुए जवानों के परिवार वालों को अलर्ट रहने के लिए कहा है. फिलहाल पुलिस इस मामलें की जांच कर रही है. 

जानकारी के मुताबिक पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआपीएफ जवान कुलविंदर सिंह के माता-पिता के साथ सीआरपीएफ जवान की ड्रेस पहनकर आए व्यक्ति ने डेढ़ लाख की ठगी की. 2 मई को 70 साल के कुलविंदर सिंह और उनकी पत्नी के पास एक शख्स आया और मुआवजे का लालच देकर पैसे की मांग की. पीड़ित परिवार ने बताया कि उस शख्स ने उनसे कहा कि सरकार बतौर मुआवजा और 29 लाख रुपए उनके अकाउंट में ट्रांसफर करना चाहती है. इसलिए वह अपने अकाउंट से जुड़ी सारी जानकारी उसे दें दे.

जालधंर डिविजन के डीआईजी (सीआरपीएफ) दर्शन लाल गोला के मुताबिक कुलविंदर के माता-पिता ने आरोपी को अपनी अकाउंट डीटेल्स दे दी जिसके बाद उसने उनके खाते से मुआवजे के 50 लाख रुपए दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर करने चाहे, लेकिन आचार संहिता लगने के कारण वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया. अतं में आरोपी ने 1.5 लाख रुपए ट्रांसफर किए.

इस घटना के बाद सीआरपीएफ ने बाकी शहीदों के परिवार को अलर्ट कर दिया है. इसमें कहा गया है कि किसी भी शहीद का परिवार लालच में न आएं और अधिक सावधानी बरतें. साथ ही परिवारों को कहा गया है कि वह ऐसे किसी भी मामलें में सहायता के लिए पुलिस से संपर्क करें.

 

शेयर करें