IPL
IPL

स्कूल (School) में 1 घंटे देशभक्ति के ऊपर होगी चर्चा, बुजुर्ग करेंगे मुफ्त में रामलला के दर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने तय किया है कि दिल्ली के हर स्कूल के अंदर हर रोज 1 घंटे देशभक्ति के ऊपर चर्चा होगी

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के किरारी (Kirari) विधानसभा में क्षेत्र की 114 कॉलोनियों के लिए सीवर परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जनता के साथ सीधा संवाद किए। केजरीवाल ने बोले कि किराड़ी में अब हर घर, गली में सीवर और अच्छी सड़क होगी। कागजों में इस काम को पूरा होने में 4 साल लगेंगे। लेकिन मैंने अपने इंजीनियरों से बात की और उनका कहना है कि जनता के सहयोग से ये काम 4 साल से कम समय में बन जाएगा।

स्कूल में देशभक्ति के ऊपर चर्चा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने तय किया है कि दिल्ली के हर स्कूल के अंदर हर रोज 1 घंटे देशभक्ति के ऊपर चर्चा होगी। हमने तय किया है कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह, बाबा साहब अंबेडकर के विचारों को दिल्ली के घर-घर तक ले जाएंगे ताकि हर व्यक्ति देशभक्ति से ओतप्रोत हो।

रामलला के दर्शन

अरविंद केजरीवाल बोले कि अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर एक या दो साल में बनकर तैयार हो जाएगा। हमने तय किया है कि दिल्ली के सभी बुजुर्गों को हम मुफ्त में रामलला के दर्शन कराने अयोध्या ले जाएंगे। उनका आने, जाने, रहने और खाने का सारा खर्च दिल्ली सरकार देगी।

यह भी पढ़ेKisan Andolan: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- ‘MSP किसी भी सूरत में बंद नहीं होगी’

जाट राजाओं द्वारा बसाया गया

किरारी सुलेमान नगर, जिसे किरी गांव के नाम से जाना जाता है। यह मूल रूप से भरतपुर राज्य के जाट राजाओं द्वारा बसाया गया एक शहरी गांव है। यह दिल्ली के उत्तर पश्चिम भाग में स्थित है। आसपास का क्षेत्र और गांव के कुछ हिस्से अब भारी शहरीकृत और औद्योगिक हो चुके हैं, हालांकि शहर पिछले कुछ वर्षों में बहुत बड़े हो गए हैं लेकिन गांव की संस्कृति और भावना जिसके साथ यह स्थापित था, अब भी मौजूद है।

यह भी पढ़ेCorona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 26,291 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button