1-इंच Camera sensor वाला स्मार्टफोन Sharp AQUOS R6 लॉन्च, जानिए शानदार फिचर्स

Aquos R6 नाम से लॉन्च किए गए यह स्मार्टफोन केवल कैमरा सेंसर ही नहीं बल्कि अपने खास फीचर्स के कारण भी चर्चा में बना हुआ है।

नई दिल्ली: जापान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Sharp ने लोगों को हैरान करते हुए एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है जिसमें 1-इंच का कैमरा सेंसर दिया गया है। Sharp Aquos R6 नाम से लॉन्च किए गए यह स्मार्टफोन केवल कैमरा सेंसर ही नहीं बल्कि अपने खास फीचर्स के कारण भी चर्चा में बना हुआ है। Sharp Aquos R6 में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है जो कि बेहतरीन सिक्योरिटी का दावा करता है। साथ ही इसमें टू फिंगर अन​लॉकिंग फीचर सपोर्ट और 5000mAh की बैटरी भी उपलब्ध है।

Sharp Aquos R6 की मुख्य खासियत इसमें उपयोग किया गया 1-इंच का कैमरा सेंसर है और 1-इंच कैमरा सेंसर के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। इस कैमरा सेंसर के लिए कंपनी ने Leica के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी का कहना है कि यह सेंसर पिछली जेनरेशन के मुकाबले पांच गुना बड़ा है और इसमें बेहतर फोकस पावर दी गई है। इसके अलावा फोन का कैमरा लो-लाइट ऑटोफोकस जैसे फीचर्स से लैस है जो कि कम रोशनी में भी आपको बेहतर फोटो क्लिक करने में मदद कर सकता है।

11 ओएस पर आधारित यह स्मार्टफोन

कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार Sharp Aquos R6 में 6.6 इंच की WUXGA + Pro IGZO OLED डिस्प्ले दी गई है जो कि 1,260 x 2,730 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन और 240Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 888 5G प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें यूजर्स को 12GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा दी गई है। पावर बैकअप के लिए Intelligent Charge 2.0 सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी मौजूद है। एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित यह स्मार्टफोन IPX8 सर्टिफाइड है जो कि इसे पानी व डस्ट अवरोधक बनाता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत व उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: Redmi का यह फोन है बेहद सस्ता, आज लगेगा सेल, जानिए इसकी कीमत

Related Articles