बेटी पैदा होने पर नहीं खर्च होगा 1 भी रुपये, जानिए कैसे

रायपुर के एक अस्पताल ने यह बड़ा फैसला लिया है कि अगर प्रसव के दौरान बेटी हुई तो इलाज का एक रुपये भी शुल्क नहीं लगेगा।

नई दिल्ली: दुनिया में हमेशा लड़की के जन्म को लेकर कुछ न कुछ वाद-विवाद होता रहा है। लेकिन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन कर आपका दिलखुश हो जाएगा। रायपुर के एक अस्पताल में अगर बेटी जन्मी तो अस्पताल परिवार से एक भी रुपये नहीं लेगा।

जी हाँ यह मामला रायपुर के श्री बालाजी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ( Shri Balaji Hospital ) का है। रायपुर के अस्पताल ने यह बड़ा फैसला लिया है कि अगर प्रसव के दौरान बेटी हुई तो इलाज का एक रुपये भी शुल्क नहीं लगेगा। अस्पताल प्रबंधन ने यह सुविधा 15 फरवरी से लागू की है। यह कदम प्रधानमंत्री मोदी के अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को बढ़ावा दे रहा है। जो की काफी सरहानीय है।

दरअसल इस दिन अस्पताल के 12 साल पूरे हो रहे है, जिसके चलते उन्होंने नई व्यवस्था लागू की. आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण ने अस्पताल के इस कदम की तारीफ की है।

IAS ऑफिसर अवनीष शरण ने ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘रायपुर के ‘बालाजी अस्पताल’ में बेटी का जन्म होगा, तो अस्पताल में 1 रुपया भी नहीं लगेगा यह अपने आप में एक अद्भुत कदम है। श्री बालाजी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से जुड़े सभी महानुभावों का शुक्रिया।

यह भी पढ़े: ठण्ड से बचने के लिए रुपये, ज़ेवर, मोबाईल को लगाई आग, लोग हुए हैरान

Related Articles

Back to top button