कोरोना काल में 10 ऐसे लोग जिन्हें हमको धन्यवाद कहना चाहिए

कोरोना काल में 10 लोग जिन्होंने नकारात्मक सोच और आर्थिक संकट से उभारा

दिल्ली: 2020 पूरी दुनिया के लिए ही बहुत खराब और डरावना साल रहा है, इस साल ने आम नागरिकों के साथ कई महान लोगों को अपनी मौत के आगोश में ले लिया। कोरोना वायरस  के कारण लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा, कई घरों में चूल्हे नहीं जले, घर पहुंचने की चाह में रेल की पटरियों पर मजदूरों की मौत हो गई।

2020 को बेहतर बनाने वाले फरिश्ते

‘निराशावादी व्यक्ति को अवसर में भी कठिनाई नजर आता हैं और आशावादी व्यक्ति को कठिनाई में अवसर नजर आता हैं’। कोरोना के महाकाल में निराश और हताश हुए लोगों के बीच कुछ लोग ऐसे भी थे जो बिनी किसी स्वार्थ अंधेरो के बीच लोगों में उम्मीद और आशा की किरण दिखाई है। जिन्होंने 2020 को हौसले और मजबूती का साल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आइये उनमे से कुछ को जान लेते हैं

 1. गरीबों का मसीहा अभिनेता सोनू सूद

Sonu Sood Statue Make in Bihar For His Help To migrant workers During Coronavirus Lockdown Actor Reaction On Tweet Viralगरीबों का मसीहा जो असल जिंदगी में भी एक सच्चा हीरो बन गया जिनका नाम है अभिनेता सोनू सूद, इस अभिनेता ने प्रवासी मजदूरों को हवाई जहाज से उनके घर तक पहुंचवाया, कामगारों की मदद की, छात्रों को मुफ्त में घर पहुँचाया और खाना दिया, झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाले लोगों को या तालाबंदी के दौरान सड़कों पर फंसे लोगों की आर्थिक रूप से मदद की है। सोनू सूद को उनके सकारात्मक सोच के कारण ही चुनाव आयोग ने पंजाब का स्टेट आइकन नियुक्त किया है।

2.फिल्मों में पंकज त्रिपाठी की शानदार भूमिका

bollywood actor Pankaj Tripathi remembering Bihar Said it would have been better if mother and father had seven

लॉकडाउन के समय लोगों को मनोरंजन और उन्हें उत्साहित करने के लिए अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने मिर्ज़ापुर, एक्सट्रैक्शन, गुंजन सक्सेना, लूडो जैसी फिल्मों में अपनी शानदार भूमिका निभाई है।

3. मिशेलिन-स्टार शेफ विकास खन्ना

 

International Chef Vikas Khanna got hollywood offerमिशेलिन-स्टार शेफ विकास खन्ना को कोरोना महामारी के दौरान भारत में लाखों लोगों तक भोजन पहुंचाने के लिए 2020 के प्रतिष्ठित ‘एशिया गेम चेंजर अवार्ड’ से सम्मानित किया जाएगा। इस अभियान को उन्होंने भारत से हजारों मील दूर न्यूयॉर्क के मैनहट्टन स्थित अपने घर से चलाया। पुरस्कार के लिए जिन छह लोगों का चयन किया गया है, उनमें खन्ना अकेले भारतीय हैं।

4. लोकप्रिय श्रृंखला में प्रतीक गांधी

पत्नी समेत एक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव, सलमान के प्रोजेक्ट में आ चुके हैं नजर - loveyatri actor prateek gandhi suffers from corona and his wife and brother is positive too tmov - AajTak

 

प्रतीक गांधी एक भारतीय थिएटर और फिल्म अभिनेता हैं, जो मुख्य रूप से गुजराती थिएटर और सिनेमा में काम करते हैं उन्हें 2020 में सोनी लिव पर प्रदर्शित की गयी जीवनी श्रृंखला स्कैम 1992 में हर्षद मेहता की भूमिका के लिए खूब लोकप्रियता मिली है।

5. कमला हैरिस का बयान मैं बोल रहा हूं

If Kamala Harris becomes Vice President of the US then know how will be her attitude towards India jagran special

उपराष्ट्रपति की बहस के दौरान कमला हैरिस ने कहा, “मैं बोल रहा हूं” कम से कम चार बार बोला, जैसा कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने उसे बाधित किया। उन्होने जोर देकर कहा कि वह जो कह रही थी, उसे खत्म करना चाहती है, हैरिस ने उसे हर उस महिला के प्रिय में बदल दिया, जिसे एक आदमी ने अपने जीवन के किसी बिंदु पर बाधित किया है।

6. आन्या टेलर जॉय ब्रिटिश अभिनेत्री

Who Is Anya Taylor-Joy Dating? | POPSUGAR Celebrity

अन्या जोसेफिन मैरी टेलर-जॉय का 16 अप्रैल 1996 को हुआ है। अन्या एक अमेरिकी मूल की अर्जेंटीना-ब्रिटिश अभिनेत्री हैं। वह पहली बार फंतासी श्रृंखला अटलांटिस (2015) में दिखावे के लिए जानी गई थी। आन्या टेलर जॉय नेटफ्लिक्स के ड्रामा द क्वीन्स गामिट में गोली-पॉपिंग शतरंज के जीनियस बेथ हर्मन के रूप में उनके चित्रण ने हर किसी को हैरान कर दिया है, जो इस शो को वास्तव में उनका प्रशंसक मानते थे।

7. भारतीय पत्रकार फे डी सूजा

 

अब नए अंदाज में खबरों से रूबरू कराएंगी वरिष्ठ पत्रकार फे डिसूजा | New Show With Senior Journalist Faye Dsouza - Samachar4mediaफेय डिसूजा एक भारतीय पत्रकार और एक टेलीविजन समाचार एंकर हैं। फेय डिसूजा मिरर नाउ के कार्यकारी संपादक के रूप में काम किया, जो टाइम्स समूह के स्वामित्व में है। वह शो द अर्बन डिबेट ऑन मिरर नाउ से प्रसिद्धि के लिए बढ़ी, जहां उन्होंने भ्रष्टाचार, सांप्रदायिक और स्वतंत्र प्रेस के विषयों पर लंगर डाला। डिसूजा ने इससे पहले CNBC TV18 न्यूज़ रूम के सदस्य ET Now पर निवेशक गाइड पर एक एंकर और संपादकीय प्रमुख के रूप में काम किया है। फेय डिसूजा 2018 में ‘जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर’ के लिए रेडइंक अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

8. अजीम प्रेमजी भारतीय व्यापार टाइकून

अजीम प्रेमजी : कोरोना से लड़ाई को खोल दिया खजाना, दान किए 1125 करोड़ रु | Wipro Azim Premji Foundation Contribute Rs 1,125 Crore Tackle Covid19 Crisis - Hindi Goodreturns

अज़ीम हाशिम प्रेमजी एक भारतीय व्यापार टाइकून, निवेशक और परोपकारी है, जो विप्रो लिमिटेड के अध्यक्ष है। उन्हें अनौपचारिक रूप से भारतीय आईटी उद्योग के बादशाह के रूप में जाना जाता है। टाइकून ने 22 करोड़ रुपये एक दिन या 7,904 करोड़ रुपये वास्तव में इसके बारे में कोई बड़ी बात किए बिना। वह इस वर्ष सबसे उदार भारतीय के रूप में उभरे।

9. वकील मेनका गुरुस्वामी और अरुंधति काटजू

अरुंधती और मेनका जिन्‍होंने धारा 377 के खिलाफ कोर्ट में जीती थी जंग, रियल लाइल में है कपल | Lawyers Menaka Guruswamy, Arundhati Katju who overturned Article 377 are a couple - Hindi Boldsky समलैंगिक समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी का नाम दुनिया के टॉप 100 प्रभावशाली व्यक्तित्व में आया है।

10. हैरी स्टाइल्स स्कर्ट पहनकर रचा इतिहास

Harry Styles on Dressing Up, Making Music, and Living in the Moment | Vogue

हैरी एडवर्ड स्टाइल्स एक अंग्रेजी गायक, गीतकार, और अभिनेता हैं। सुपर टैलेंटेड कलाकार होने के अलावा, तरबूज शुगर गायक ने पत्रिका के 127-वर्षीय रन में कवर पर दिखाई देने वाले पहले एकल व्यक्ति के रूप में स्कर्ट पहनकर वोग इतिहास रचा। उन्होंने एक ‘मर्दाना आदमी’ की परिभाषा को भी तोड़ दिया और दुनिया भर के पुरुषों को प्रेरित किया कि वे जो चाहें पहनें।

यह भी देखें:

यह भी पढ़ेCoronaUpdate: दुनियाभर में 6 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में, देश में 31, 118 नए मामले

यह भी पढ़ेसैनिकों की वापसी को लेकर किए गए समझौते का पालन नहीं कर रहा है तालिबान: अमेरिका

Related Articles

Back to top button