पूर्णागिरि दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं को डम्फर ने कुचला, 11 मरे, 30 से ज्यादा घायल

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार तड़के एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यह हादसा उस वक़्त हुआ जब श्रद्धालुओं का जत्था उत्तराखंड में पूर्णागिरि मंदिर दर्शन के लिए जा रहा था। तभी एक बेकाबू डम्फर ने उन्हें कुचल दिया। इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। देर शाम बरेली में उनके घर पहुंचे सभी शवों का सामूहिक अंतिम संस्कार किया गया। वहीँ 30 से ज्यादा लोग घायल हुए है।

इस दर्दनाक हादसे क्षेत्र में मातम का माहौल है। बुखारपुरा गांव में हर तरफ चीख पुकार मची है। आपको बता दें कि करीब ढाई सौ श्रद्धालुओं का जत्था माता पूर्णागिरि के दर्शन के लिए जा रहा था। जत्था जैसे ही टनकपुर पहुंचा तो वहां सेल टैक्स ऑफिस के पास डम्फर से एक्सीडेंट हो गया।

हादसे में मौके पर ही 9 लोगों ने दम तोड़ दिया जबकि दो की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हादसे में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। घायलों को बरेली पीलीभीत टनकपुर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

हादसे की जानकारी मिलते ही सेना की टीम के साथ ही बचावकर्मी भी मदद के लिए पहुंच गए। सभी लोगों को रेस्क्यू कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जबकि शवों को पहचान कर पोस्टमार्टम उनके घर भेज दिया गया। इस हादसे के बाद उत्तराखंड सरकार की ओर से आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है।

वहीँ यूपी के मुख्यमंत्री ने हादसे में मरने वालों के प्रति संवेदना जाहिर की है। साथ ही आर्थिक सहायता के तौर पर दो लाख और घायलों को 50 हजार देने का घोषणा की है।

 

Related Articles

Back to top button