मुरादनगर हादसे में मृतकों के परिजनों को 10 लाख का मरहम

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के मुरादनगर में छत गिरने से मारे गये लोगों के परिजनों को दस लाख रूपये की आर्थिक मदद

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के मुरादनगर में छत गिरने से मारे गये लोगों के परिजनों को दस लाख रूपये की आर्थिक मदद और आवासहीन प्रभावित परिवार को आवास दिये जाने की घोषणा की है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि योगी ने मुरादनगर की दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान किये जाने की घोषणा की है। उन्होंने प्रत्येक आवासहीन प्रभावित परिवार को एक आवास उपलब्ध कराए जाने की भी घोषणा की है।

राष्ट्रीय सुरक्षा कानून 

मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य से सरकारी धन के हुए नुकसान की भरपाई सम्बंधित ठेकेदार तथा अभियंताओं से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस हादसे के अभियुक्तों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत भी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये हैं।

तेज बारिश के बीच मुरादनगर में बंबामार्ग पर स्थित श्मशान घाट परिसर की छत और दीवार गिर गयी। घटना के समय श्मशान घाट पर अंत्येष्टि हो रही थी और इस दौरान वहां एकत्र 40 से अधिक लोग मलबे में दब गये। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये। पुलिस ने इस मामले नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी (ईओ) निहारिका सिंह, कनिष्ठ अभियंता सीपी सिंह और सुपरवाइजर आशीष समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि ठेकेदार अजय त्यागी तथा अन्य फरार बताये गये हैं। ठेकेदार को पकड़ने के लिए पुलिस ने सोमवार को 25 हजार रूपए के ईनाम की घोषणा की है।

यह भी पढ़े:भाजपा (BJP) की खरीदी हुई सीट भागलपुर से प्रत्याशी रोहित पांडेय मेरे कारण हारा: गोपाल मंडल

Related Articles

Back to top button