ऑनलाइन गेम पबजी खेलने पर 10 छात्र हुए गिरफ्तार, गुजरात के कई और जिलों में भी बैन

0

राजकोट
गुजरात के राजकोट में कॉलेज के 10 छात्रों को सार्वजनिक ऑनलाइन गेम पबजी खेलने पर गिरफ्तार कर लिया गया, दरअसल पांच दिन पहले स्‍थानीय पुलिस ने इस ऑनलाइन गेम को बैन करने का नोटिस जारी किया था। ऐसे में इन छात्रों को सार्वजनिक स्‍थल पर गेम खेलते पाया गया इसलिए इन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । हालांकि, बाद में इन्‍हें बेल पर छोड़ दिया गया। इससे गुजरात के कई और जिलों ने भी इस गेम को बैन किया है, लेकिन इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। गुजरात सरकार ने जनवरी में इस बारे में निर्देश जारी किए थे।

राजकोट में इन 10 छात्रों को बुधवार को अलग-अलग जगह से यह गेम खेलते हुए पकड़ा गया था। इनके खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद इन्हें बेल पर छोड़ दिया गया। एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी का कहना था, ‘हम यह कड़ा संदेश देना चाहते हैं कि पबजी को बैन करने वाला नोटिस महज कागज का टुकड़ा नहीं है।’

जानिए क्या है पबजी?

पबजी या PUBG एक ऑनलाइन गेम है। इसमें हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़‍ियों को खुद को जिंदा रखने और गेम जीतने के लिए दूसरों को मारना पड़ता है। हिंसक प्रवृत्ति के इस खेल का असर छोटे बच्‍चों, किशोरों यहां तक व्‍यस्‍कों को अपनी चपेट में ले रहा है। उनका बर्ताव हिंसक होता देखा गया है।

loading...
शेयर करें