रेप पीड़ित 10 साल की लड़की ने बच्चे को दिया जन्म

0

चंडीगढ़। चंडीगढ़ से एक दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां दस की एक मासूम लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया है। रेप पीड़ित लड़की के माता पिता ने लड़की का गर्भपात कराने के लिए सुप्रीमकोर्ट में याचिका दाखिल की थी लेकिन कोर्ट ने इस याचिका को ख़ारिज कर दिया था।

जिसके बाद बाद पीड़ित लड़की ने सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन की मदद से बच्चे को जन्म दिया। जानकारी के मुताबिक, बच्चे का वजन कम होने कि वजह से डॅाक्टरों की निगरानी में रखा गया है। हालांकि मां और बच्ची की हालात स्थिर है। बीते दो दिनों से बच्ची सेक्टर 32 के गवर्मेट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती थी।

सिजेरियन से बच्ची का प्रसव कराया गया। डॉक्टर ने बताया, “पीड़ित के माता-पिता ने उसे कहा था कि वे स्टोन का इलाज कराने के लिए उसे अस्पताल लेकर जा रहे हैं।” वहीं बलात्कार पीड़ित लड़की के इलाज के लिए गठित की गई कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर दसारी हरीश ने बताया कि लड़की की हालत अब स्थिर है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि नवजात का वजन थोड़ा कम है।

आपको बता दें कि पीड़ित लड़की के साथ उसके चाचा ने ही कई महीनों तक बलात्कार किया, जिसकी वजह से लड़की गर्भवती हो गई। इसके बाद माता-पिता ने बच्ची के गर्भपात के लिए कोर्ट में याचिका दयाल की थी। सुप्रीम कोर्ट याचिका ख़ारिज करते हुए कहा कि चूंकि गर्भपात समय बीत जाने से उसके जीवन को खतरा होने को देखते हुए कोर्ट ने यह कदम उठाया था।

loading...
शेयर करें