किसान आंदोलन के 100 दिन हुए पूरे, जानिए आज क्या करने वाले हैं अन्नदाता ?

आज किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर किसान आज 11 बजे से शाम 4 बजे तक केएमपी एक्सप्रेस वे जाम करेंगे।

नई दिल्ली: देश में कृषि कानून के विरोध प्रदर्शन को अब 100 दिन पूरे हो गए लेकिन अब तक सरकार और किसानो के बीच बात नही बन सकी है। किसान आंदोलन से आज दिल्ली व दिल्ली की सीमाओं के विभिन्न विरोध स्थलों को जोड़ने वाले केएमपी एक्सप्रेसवे ( KMP Expressway ) पर 5 घंटे की नाकाबंदी की जाएगी।

किसान संगठनों ने बताया

आपको बतादें कि आज किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर किसान आज 11 बजे से शाम 4 बजे तक केएमपी एक्सप्रेस वे जाम करेंगे। वहीं किसान टोल प्लाजा को टोल फीस जमा करने से भी मुक्त करेंगे। यह जाम 5 घण्टे चलने वाला है। जिसके कारण दिल्ली व दिल्ली की कई सीमाएं बाधित नज़र आएंगी। हालांकि किसान संगठनों ने बताया है कि  यह आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण होगा। इसमें किसी भी तरह से आम जनता को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

विरोध प्रदर्शन को अब 100 दिन पूरे हो गए
विरोध प्रदर्शन को अब 100 दिन पूरे हो गए

आज संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रदर्शनकारियों से आह्वान किया है कि 100 दिन पूरे होने पर काली पट्टी बांध कर अपना विरोध दर्ज कराएं। जिससे देश भर में एक पैगाम पहुंचे और लोगो को पता चले कि हम अभी तक डेट हुए है। और इस प्रदर्शन को 100 दिन हो चुके है। बताया जा रहा है कि सिंघु बॉर्डर से किसान कुंडली पहुंच एक्सप्रेस वे का रास्ता ब्लॉक करेंगे तो वहीं इस मार्ग पर पड़ने वाले टोल प्लाजा को भी ब्लॉक करेंगे।

कृषि कानून को लेकर अपने दुःख बताया जाएगा

भारतीय किसान यूनियन के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने बताया कि आंदोलन के 100 दिन पूरा होने पर गाज़ियाबाद के डासना टोल प्लाजा सहित कई और टोल प्लाजा पर प्रदर्शन होगा जिसमे राहगीरों को परेशान नहीं किया जाएगा। बल्कि उनके लिए पानी पिलाने की व्यवस्था होगी और उन्हें कृषि कानून को लेकर अपना दुःख बताया जाएगा।उन्होंने ने कहा कोई विदेशी पर्यटकों को भी नहीं रोका जाएगा। इसके अलावा मिल्रिटी वाहनों को भी नहीं रोका जाएगा। संयुक्त किसान मोर्चा ने लोगो से आग्रह किया है की वह उनके समर्थन में सरकार का विरोध करे और अपने घरो और ऑफिस में काले झंडे लगाए।

यह भी पढ़े: स्पेस जैम की रिलीज़ डेट आई सामने, 15 साल पहले इसी फिल्म को एक्टर ने क्यों कर दिया था मना

Related Articles