10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, कोरोना के चलते लिया गया फैसला

महाराष्ट्र में वर्तमान # COVID-19 स्थिति को देखते हुए, कक्षा 10 वीं और 12 वीं की राज्य बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। वर्तमान परिस्थितियाँ परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल नहीं हैं। आपका स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है। 

मुंबई: महाराष्ट्र बोर्ड ( Maharashtra Board ) की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह फैसला राज्य में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए लिया गया है। पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले सामने आने के बाद परीक्षा आयोजित करने को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। राज्य में 10वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल और 12वीं परीक्षाएं 23 अप्रैल से होनी थीं। लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है।

राज्य की शिक्षा मंत्री ( Minister of Education ) वर्षा गायकवाड़ ने इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि मौजूदा हालात परीक्षा आयोजित करने के लायक नहीं है। ट्वीट में उन्होंने लिखा, महाराष्ट्र में वर्तमान # COVID-19 स्थिति को देखते हुए, कक्षा 10 वीं और 12 वीं की राज्य बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। वर्तमान परिस्थितियाँ परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल नहीं हैं। आपका स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है।

इससे पहले उन्होंने रविवार को कहा था कि कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं ( Maharashtra Board SSC HSC Exam 2021 ) के बारे में सोशल मीडिया ( social media ) पर गलत जानकारियां दी जा रही है। लेकिन आज मीडिया में आई रिपोर्ट में कहा गया है कि ये परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। वर्षा गायकवाड़ ( Varsha Gaikwad ) ने कहा कि आज यह फैसला सभी संबंधियों व्यक्तियों से बात कर लिया गया। उन्होंने इस फैसले को स्वीकार करने के लिए राज्य के मुख्यमत्री उद्धव ठाकरे ( Chief Minister Uddhav Thackeray ) का धन्यवाद भी किया।

यह भी पढ़े: UPSC Recruitment 2021: UPSC के इन पदों पर निकली वैकेंसी, बिना Exam के होगा Selection

Related Articles

Back to top button