ऑनलाइन कम्पनियों के जरिये ठगी करने वाले दाे गिरोहों के 11 आरोपी गिरफ्तार

पहले ऑपरेशन में, पुलिस ने डिंग मंडी इलाके में 280 सिम, 11 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद कर रमेश कुमार, विनोद कुमार, सुभाष और राजेश को गिरफ्तार किया।

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने सिरसा जिले में ऑनलाइन साइबर फ्रॉड करने वाले दो गिरोहों का भंडाफोड़ करते हुये इनके 11 सदस्यों को गिरफ्तार करने सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुये बताया कि पकड़े गए आरोपी लोगों से ऑनलाइन कम्पनियों के जरिए ठगी करते थे। पुलिस ने उनके कब्जे से विभिन्न मोबाइल कम्पनियों के 607 सिम कार्ड, 22 मोबाइल फोन और दो लैपटॉप बरामद किए हैं। साइबर ठगी के चार सदस्यों वाला एक गिरोह डिंग मंडी क्षेत्र से संचालित हो रहा था, जबकि जिले में सात सदस्यीय दूसरा गिरोह शेरपुरा गांव क्षेत्र में सक्रिय था।

पुलिस जांच में सामने आया है कि पकड़े गए आरोपियों ने विभिन्न कम्पनियों के सिम जाली दस्तावेजों के आधार पर हासिल कर इनके माध्यम से अमेजॉन, धनी, पे-जैप जैसी ऑनलाइन कंपनियों द्वारा लोगों को नगद राशि के रूप में दिए जाने वाले लाभ स्वयं प्राप्त कर ठगी करते थे।

पहले ऑपरेशन में, पुलिस ने डिंग मंडी इलाके में 280 सिम, 11 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद कर रमेश कुमार, विनोद कुमार, सुभाष और राजेश को गिरफ्तार किया। एक अन्य छापे में गिरफ्तार लोगों की पहचान अजय कुमार, संजय, गोविंद सिंह, विकास, दर्शन सिंह, संजय और हर्ष के रूप में हुई। उनके पास से 327 सिम, 11 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया गया।

पुलिस के अनुसार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है तथा इस गोरख धंधे में शामिल अन्य लोगों का भी नाम सामने आने की सम्भावना है।

यह भी पढ़े: कृषि मंत्री ने कहा- उत्तराखंड में पलायन रोकने के लिए मसरूम उत्पादन जरुरी

Related Articles