अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से 11 की मौत, पीएम मोदी ने व्यक्त किया दुख

अहमदनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर सिविल अस्पताल में आग लगने से 10, अब 11 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक अस्पताल में आग लगने से लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

पीएम मोदी के अलावा, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी आग की घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की। राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में आग लगने से लोगों की मौत का समाचार अत्यंत दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।”

इस बीच, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिला कलेक्टर को घटना की जांच करने और एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया गया है।

अहमदनगर के जिला कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने कहा कि अहमदनगर सिविल अस्पताल में आग लगने की घटना में कुल 10 लोगों की मौत हो गई। अधिकारी ने कहा कि अहमदनगर सिविल अस्पताल के कोविड -19 आईसीयू केंद्र में 17 मरीज भर्ती थे, जब शॉर्ट सर्किट के कारण इमारत में सुबह करीब साढ़े 10 बजे आग लग गई।

उन्होंने कहा, “नासिक अस्पताल में आग लगने की घटना के तुरंत बाद अस्पताल का फायर ऑडिट किया गया था। लेकिन अब रिश्तेदारों की कई शिकायतों के आधार पर एक दमकल अधिकारी को जांच करने के लिए कहा गया है।”

Related Articles