IPL
IPL

5वीं क्लास के बच्चे ने Hacking सीख कर बाप को ही ‘चूना’ लगा डाला, पुलिस हैरान

यह घटना एक हफ्ते पहले की है। जब वसुंधरा कॉलोनी में रहने वाले एक शख्स को एक धमकी भरा ईमेल आया। इस ईमेल में लिखा था कि अगर उस युवक ने 10 करोड़ रुपये नहीं दिए को उसकी अश्लील तस्वीर को सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां एक पांचवी क्लास के बच्चे ने यूट्यूब हैकिंग सीख कर अपने ही पिता से ठगी करने की कोशिश की। बच्चे ने अपने पिता को एक ईमेल भेजकर उससे 10 करोड़ रुपये की मांग की थी।

बता दें कि यह घटना एक हफ्ते पहले की है। जब वसुंधरा कॉलोनी में रहने वाले एक शख्स को एक धमकी भरा ईमेल आया। इस ईमेल में लिखा था कि अगर उस युवक ने 10 करोड़ रुपये नहीं दिए को उसकी अश्लील तस्वीर को सार्वजनिक कर दिया जाएगा। साथ ही उसे और उसके परिवार को मार डाला जाएगा।

पीड़ित युवक ने इस ईमेल की जानकारी पुलिस को दी। शख्स ने पुलिस को बताया कि उसकी ईमेल आईडी को 1 जनवरी को हैक कर लिया गया था। हैकर्स ने पहले इस ईमेल आईडी का पासवर्ड बदला और मोबाइल नंबर से भी छेड़छाड़ की। ईमेल हैक करने के बाद 10 करोड़ रुपये देने के लिए एक धमकी भरा ईमेल भी भेजा। पीड़ित युवक ने आगे बताया कि ईमेल हैकर लगातार उसकी गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। साथ ही उसे और उसके परिवार को परेशान कर रहा है।

पीड़ित शख्स की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया और मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला की ईमेल भेजने वाला का आईपी एड्रेस उसी के घर का था। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित शख्स के बच्चे से पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ के दौरान बच्चे ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। बता दें कि इस बच्चे की उम्र 11 साल बताई जा रही है जो 5वीं कक्षा में पढ़ता है।

यह भी पढ़ेंलाल किले पर हुई हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंचे अमित शाह

पुलिस ने बताया कि बच्चे ने कुछ दिन पहले कंप्यूटर ऑनलाइन क्लास के दौरान साइबर क्राइम के बारे में पढ़ा था। इस क्लास में बच्चे को पढ़ाया गया था कि साइबर क्राइम से कैसे बचा जा सकता है। इसके बाद बच्चे के दिमाग में यहीं सब चलता रहा और उसने यूट्यूब पर हैकिंग से जुड़े वीडियो देखना शुरू कर दिया। ईमेल भेजने से लेकर साइबर क्राइम से जुड़ी सभी तरह की जानकारी हासिल करने के बाद। बच्चने अपने पिता की ही ईमेल आईडी को हैक करके उसे डराने धमकाने लगा।

यह भी पढ़ेंBigg Boss 14: अब विकास गुप्ता लेंगे अर्शी खान पर लीगल एक्शन, जानिए क्यों

Related Articles

Back to top button