उत्तरप्रदेश में पुलिस के 12 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को 12 आई पी एस अधिकारियों का तबादला कर प्रशासनिक अमले में बड़ा फेर बदल किया है।

जोगिंदर कुमार को गोरखपुर का नया एसएसपी बनाया गया है। अभिषेक सिंह बागपत के पुलिस अधीक्षक बनाये गये हैं। गणेश पी साहा को गौतमबुद्ध नगर का पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।अजय कुमार सिंह मिर्जापुर पुलिस के नये अधीक्षक बनाये गये हैं। संकल्प शर्मा बदायूं के पुलिस अधीक्षक बनाए गए हैं। संजीव त्यागी को प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।

सुधीर कुमार सिंह को एसएसपी एसटीएफ से हटा कर आजमगढ़ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। और बड़े 2 आईपीएस अधिकारी प्रतिनियुक्त से वापस उत्तर प्रदेश भेजे गए हैं।साथ ही एक आईपीएस अधिकारी दीपक रत्न प्रतिनियुक्त पर भारत सरकार भेजे गये।धर्मवीर सिंह को बिजनौर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। त्रिवेणी सिंह को पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम और माणिक्य चन्द्र सरोज को पुलिस अधीक्षक सतर्कता बनाया गया है। सुनील गुप्ता को पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण एवं सुरक्षा और अशोक कुमार त्रिपाठी को पुलिस अधीक्षक मानवाधिकार की जिम्मेदारी दी गई है।

जनवरी में भी हुआ था बड़ा फेरबदल

इससे पहले योगी सरकार ने जनवरी में भी 14 पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया था।  इसमें लखनऊ और रामपुर के IPS अधिकारी भी शामिल रहे।लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नथानी को गाजियाबाद भेजा गया था, वहीं रामपुर के एसपी अजयपाल शर्मा का ट्रांसफर उन्नाव कर दिया गया था।

 

Related Articles