‘यूपी में जल्द बनकर तैयार होंगे 12 नए एयरपोर्ट (Airport): नंद गोपाल नंदी

उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जल्द बनेंगे 12 नए एयरपोर्ट (Airport)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने समीक्षा बैठक में कहा है कि ‘यूपी में जल्द बनकर तैयार होंगे 12 नए एयरपोर्ट (Airport)’। जिसके लिए सरकार ने बजट जारी कर दिया है।

(Regional Connectivity Scheme)

समीक्षा बैठक में उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम आरसीएस (RCS) में चयनित अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती और मुरादाबाद एयरपोर्ट्स का नो-फ्रिल्स एयरपोर्ट (No-Frills Airport) के रूप में विकसित किया जा रहा है। इन एयरपोर्ट पर 85 प्रतिशत तक काम पूरा हो गया है। बैठक में नंदी ने यह भी बताया कि अलीगढ़ के लिए चार करोड़ 26 लाख रुपये की मंजूरी मिल गई है। मुरादाबाद के लिए भी जल्द राशि स्वीकृत होगी।

उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी

यह भी पढ़ेCyber Crime: जालसाजों पर चलेगा ‘जेसीआईटी’ (JCIT) का चाबुक

प्रयागराज एयरपोर्ट पर ड्रेनेज (Drainage)

इसके अलावा चित्रकूट और सोनभद्र एयरपोर्ट पर जलापूर्ति एवं स्ट्रीट लाइटों के लिए राशि जारी हो गई है। प्रयागराज एयरपोर्ट पर ड्रेनेज (Drainage) के लिए 1 करोड़ 20 लाख रुपये का प्रस्ताव मिला है। पीडब्ल्यूडी (PWD) के मुख्य अभियन्ता से उसका परीक्षण कराया जा रहा है।

अयोध्या एयरपोर्ट

अयोध्या एयरपोर्ट के लिए अब तक 145 एकड़ भूमि खरीदी की जा चुकी है। कुशीनगर एयरपोर्ट को भारत सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट घोषित किया जा चुका है। यह एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार हो गया है।

यह भी पढ़ेट्रिपल मर्डर से मची सनसनी, आलू व्यापारी समेत तीन की हत्या

Related Articles

Back to top button